Advertisement

सुशांत सिंह आत्महत्या मामला: रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अश्लील भोजपुरी गानों के जरिए रेप की धमकी, ठहराया 'दोषी'

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मीडिया और लोगों की नजर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर है, जिन्हें दिवंगत...
सुशांत सिंह आत्महत्या मामला: रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अश्लील भोजपुरी गानों के जरिए रेप की धमकी, ठहराया 'दोषी'

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मीडिया और लोगों की नजर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर है, जिन्हें दिवंगत सुशांत के पिता ने अपने बेटे के आत्महत्या के लिए दोषी ठहराया है। जबकि, ईडी और सीबीआई अभिनेता की मौत से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही हैं। अभिनेत्री चक्रवर्ती का कहना है कि पहले ही मीडिया ने उन्हें "दोषी" करार कर दिया है।

इससे इत्तर पिछले कुछ दिनों में चक्रवर्ती को टारगेट करने वाले कई भोजपुरी गाने यूट्यूब पर जारी किए गए हैं। इन गानों में बिहार से आने वाले सुशांत सिंह की मौत के लिए चक्रवर्ती का नाम लेते हुए दोषी ठहराया गया हैं और इतना हीं नहीं, गाने के जरिए रेप करने की धमकी दी गई हैं।

इंटरनेट पर इन अश्लील और विवादित गानों को हजारों लोगों ने सुना है और उनके खिलाफ भद्दे कॉमेंट किए है। जब से सुशांत सिंह राजपूत की मौत उनके खुद के अपार्टमेंट में बीते महीने जून में हुई,  रिया चक्रवर्ती का दावा है कि उसके बाद से उन्हें रेप और हत्या की धमकी मिल रही है।

इससे पहले चक्रवर्ती ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए कहा था कि उन्हें हत्या और रेप की धमकी दी गई। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा, "मुझे पैसा के लिए पुरूष के साथ संबंध बनाने वाली महिला कहा गया... मैं चुप रही। मुझे कातिल कहा गया.... मैं चुप रही। लेकिन मेरी चुप्पी आपको यह बताने का अधिकार कैसे देती है कि यदि मैं आत्महत्या नहीं कर पाऊंगी तो क्या आप मेरा रेप और हत्या कर देंगे? क्या आपने जो कहा है उसकी गंभीरता का एहसास है? ये अपराध हैं, और मैं इस बात को दोहराती हूं कि किसी को भी इस तरह से जहरीला और उत्पीड़न के अधीन नहीं होना चाहिए। मैं आवश्यक कार्रवाई करने के लिए @cyber_crime_helpline और @cybercrimeindiaसे अनुरोध करती हूं। अब बहुत हो गया।"

सीबीआई हाई-प्रोफाइल मामले की जांच करती है लेकिन चक्रवर्ती के खिलाफ अश्लील और अप्रिय अभियान के पीछे शामिल लोगों पर भी कार्रवाई करने की जरूरत है। 

34 वर्षीय राजपूत को 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट की छत से लटका पाया गया था और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है। बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र ने अपनी मंजूरी देने के बाद सीबीआई ने अब जांच का जिम्मा अपने पाले में ले लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad