Advertisement

मिशन गुजरात पर बोले राहुल, आजकल दिल्ली के रिमोट से चलती है गुजरात की सरकार

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात मिशन का आज दूसरा दिन हैं। मोरबी में मंगलवार को एक रैली को...
मिशन गुजरात पर बोले राहुल, आजकल दिल्ली के रिमोट से चलती है गुजरात की सरकार

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात मिशन का आज दूसरा दिन हैं। मोरबी में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गुजरात में सरकार जनता के लिए नहीं, बल्कि 5-6 उद्योगपतियों के लिए चलती है।

इतना ही नहीं, राहुल गांधी ने यह भी कहा कि आजकल गुजरात की सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है, दिल्ली से चलती है। गुजरात में बदलाव की जरूरत है और बदलाव सिर्फ कांग्रेस ला सकती है। अपने गुजरात मिशन पर एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, जो वादे पीएम उद्योगपतियों से करते हैं वो पूरा करते हैं, लेकिन किसानों, गरीबों और छोटे कारोबारियों से जो वादे करते हैं वो पूरा नहीं करते।

इस दौरान राहुल ने यह भी कहा कि सरदार पटेल जी की मूर्ती बन रही है, वो भी चाइना में और  इसके पीछे 'मेड इन चाइना' लिखा है, शर्म की बात है ये। राहुल बोले, पाटीदारों पर मोदी सरकार ने गोलियां चलाईं, लेकिन कांग्रेस प्रेम और भाईचारे के साथ सबको लेकर आगे बढ़ना चाहती है।

सोमवार को अपने तीन दिवसीय यात्रा पर गुजरात पहुंचकर राहुल गांधी ने सबसे पहले द्वारका में द्वारकाधीश के दर्शन किए। दर्शन करने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सोमवार को जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना की। साथ ही, उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना भी साधा। गुजरात में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की अभी भले ही घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस और भाजपा ने प्रचार अभियान शुरु कर दिया है।

मिशन गुजरात का दूसरा दिन, ये होगा राहुल का प्रोग्राम-

यात्रा के दूसरे दिन राजकोट जाएंगे राहुल, करेंगे व्यवसायियों से मुलाकात

26 सितंबर को राहुल गांधी धरोल और टंकारा शहरों से होते हुए राजकोट पहुंचेंगे। राजकोट में वह व्यवसायियों और उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी की प्रचार यात्रा का कार्यक्रम इस प्रकार रखा गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा तीर्थधामों तक भी पहुंचा जा सके। इसके साथ ही तटवर्तीय इलाकों के ओबीसी समुदाय के लोग और सौराष्ट्र में बसे पाटीदारों के गांव में जाकर उनसे संपर्क बढ़ाने का प्रयास किया जाए।

सुबह 10.15 बजे जामनगर जिले के रामपुर पाटिया इलाके में कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात करेंगे
सुबह 11 बजे जामनगर जिले के धरोल के गांधी चौक इलाके में कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात करेंगे
दोपहर 12.30 बजे मोरबी जिले के टंकारा में किसान सभा को संबोधित करेंगे
दोपहर 1.45 बजे मोरबी जिले के पीपलिया राज गांव में डेयरी किसानों से मुलाकात करेंगे
दोपहर 2.30 बजे मोरबी जिले में अमरसर रेलवे क्रासिंग के पास मिल्क प्लांट में निर्वाचित सहकारी प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे              
शाम 5.30 बजे राजकोट के हेमु गढ़वी हॉल में बुद्धिजीवियों, व्यवसायियों और उद्यमियों से मुलाकात करेंगे

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 4 सितंबर को इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंका था। राहुल गांधी ने कहा था कि जो कार्यकर्ता जमीन से लड़ते हैं, जो बीजेपी और आरएसएस से लड़ते हैं, उन्हें टिकट देंगे। बाहर से जो भी कांग्रेस में आएंगे उन्हें टिकट नही देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement