Advertisement

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- '56 इंच का सीना है तो किसानों को दें 50 फीसदी लोन'

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में सोमवार से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी...
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- '56 इंच का सीना है तो किसानों को दें 50 फीसदी लोन'

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में सोमवार से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक पहुंचे हैं। राहुल गांधी कर्नाटक के बीदर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा।

बीदर में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'कर्नाटक की सरकार ने किसानों का लोन माफ किया है। मैं पीएम मोदी को कर्नाटक सरकार द्वारा दी गई ऋण की राशि का 50 फीसद चुकाने की चुनौती देता हूं। अगर आपके पास 56 इंच का सीना है तो आप इसे करके दिखाइएं।'

कांग्रेस अध्यक्ष ने रोजगार के मुद्दे को उठाते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी जी की नाले से निकली गैस से युवाओं को रोजगार देने की रणनीति बता रहे हैं। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाले अब कह रहे हैं कि आप पकौड़े बनाओ, हम गैस नहीं देंगे।

दरअसल, पीएम मोदी ने 10 अगस्त को विश्व बायोफ्यूल डे के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक चायवाले का किस्सा सुनाया था। उन्होंने बताया था, 'किसी शहर में एक शख्स ठेले पर चाय बनाता था। वहीं से एक गंदा नाला बहता था। उसने एक छोटे से बर्तन को उल्टा करके नाले पर रख दिया और गटर से जो गैस निकलती थी, उसे अपने ठेले में ले लिया और उसी से वह चाय बना लेता था।'

इसके अलावा राहुल गांधी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि निर्मला जी ने देश के युवाओं से झूठ बोला है। निर्मला ने कहा कि भारत और फ्रांस के बीच गुप्त समझौता हुआ है जिसकी वजह से वो राफेल विमान की कीमतों का खुलासा नहीं कर सकती हैं। लेकिन, जब मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से इसकी सच्चाई के बारे में पूछा तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad