Advertisement

राहुल का पीएम पर वार, कहा- मोदी जी ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था पर किया आक्रमण

द्वारका में भगवान कृष्ण के दर्शन करने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते...
राहुल का पीएम पर वार, कहा- मोदी जी ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था पर किया आक्रमण

द्वारका में भगवान कृष्ण के दर्शन करने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना की। उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को द्वारका में नोटबंदी पर पीएम को घेरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने बिना किसी से सलाह लिए हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था पर जबरदस्त आक्रमण किया। इसके बाद और वह वहां नहीं रुके। राहुल ने कहा कि नोटबंदी से छोटे दुकानदारों और व्यापारियों को जबरदस्त चोट लगी और फिर सरकार जीएसटी लेकर आ गई।

इतना ही नहीं राहुल ने केंद्र की मोदी सरकार पर अमीर लोगों का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदुस्तान में जो कमजोर है..गरीब है.. उनके लिए इनके दिल में कोई जगह नहीं है। लेकिन अमीर के लिए यह सब दरवाजे खोल देते हैं।

राहुल ने नोटबंदी के बाद जीएसटी मुद्दे पर कहा, अभी हर महीने व्यापारियों को 3 फॉर्म भरने पड़ते हैं। बड़े व्यापारी तो आराम से ऐसा कर लेते हैं, क्योंकि उनके पास अकाउंटेंट होते हैं। पूरा फायदा किनको मिलता है, ये आप जानते ही हैं। जीएसटी लागू होने के बाद छोटे व्यापारियों के लाखों बिजनेस बंद हो गए हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि आज हिंदुस्तान में गंभीर समस्या पैदा हो गई है। यहां रोजगार नहीं है, किसान के लिए काम नहीं है, यहां लोगों के लिए बोनस नहीं है। उन्होंने कहा, गुजरात में ऐसी पांच-छह कंपनियां है जिन्हें ज़मीन मिलती है, बिजली मिलती है, पानी मिलता है..ये है गुजरात मॉडल।

द्वारका में द्वारकाधीश के दर्शन करने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के लिए समर्थन मांगते हुए कहा कि उनकी सरकार किसानों, युवाओं और गरीबों की होगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो कांग्रेस पार्टी के वादे होते हैं उन्हें वे पूरा करते हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे हैं। राहुल गांधी ने सबसे पहले द्वारका में श्री कृष्ण मंदिर गए, जहां उन्होंने द्वारकाधीश के दर्शन किए। द्वारकाधीश के दर्शन के बाद पुरोहित ने दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी के हस्ताक्षरयुक्त संदेश दिखाए। इन संदेशों के साथ कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गया कि राहुल गांधी ने उसी परंपरा की आगे बढ़ाया।

 


अपनी गुजरात यात्रा के दौरान राहुल चुनाव प्रचार करेंगे। गुजरात में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की अभी भले ही घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस और भाजपा ने प्रचार अभियान शुरु कर दिया है।

राहुल गांधी देवभूमि द्वारका पहुंच चुके हैं। इस खबर की जानकारी देते हुए पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया, "कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल जी का गुजरात में स्वागत है। जय श्रीकृष्णा।"

 

वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए एआईसीसी राष्ट्रीय सचिव जीतू पटवारी ने ट्विट किया, राहुल जी का कार्यक्रम...देवभूमि द्वारका से कांग्रेस के विजयरथ की शुरूआत होगी। "गुजरात को बचाना है, फिर कांग्रेस लाना है"।

तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर ये होगा राहुल का प्रोग्राम-


द्वारकाधीश के दर्शन करेंगे कांग्रेस उपाध्यक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि देवभूमि द्वारका जिले के मीठापुर हवाई पट्टी पर उतरने के बाद राहुल गांधी भगवान कृष्ण के मंदिर जाएंगे। मंदिर में पूजा करने के बाद गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रचार के तहत वह सड़क मार्ग से सौराष्ट्र क्षेत्र का दौरा करेंगे। राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय रोड शो की शुरुआत द्वारका से करेंगे।

जनसंवाद और किसानों से करेंगे मुलाकात

गोहिल ने बताया कि देवभूमि द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के दर्शन करके राहुल विशेष बस में सवार होकर रोड शो, जनसंवाद और किसानों से मुलाकात करेंगे। गुजरात दौरे के पहले दिन राहुल देवभूमि द्वारका और जामनगर जिले की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह जामनगर में कारोबारियो से भी मिलेंगे।

दूसरे दिन राजकोट पहुंचेंगे राहुल, करेंगे व्यवसायियों से मुलाकात

26 सितंबर को राहुल गांधी धरोल और टंकारा शहरों से होते हुए राजकोट पहुंचेंगे। राजकोट में वह व्यवसायियों और उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी की प्रचार यात्रा का कार्यक्रम इस प्रकार रखा गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा तीर्थधामों तक भी पहुंचा जा सके। इसके साथ ही तटवर्तीय इलाकों के ओबीसी समुदाय के लोग और सौराष्ट्र में बसे पाटीदारों के गांव में जाकर उनसे संपर्क बढ़ाने का प्रयास किया जाए।

खोडलधाम में अपना प्रचार अभियान समाप्त करेंगे

दौरे के आखिरी दिन राहुल गांधी चोटिला, जसदान, वीरपुर, जेतपुर और अन्य शहरों का दौरा करेंगे और फिर खोडलधाम में अपना प्रचार अभियान समाप्त करेंगे। सौराष्ट्र दौरे के बाद वह उत्तर, मध्य और दक्षिण गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे, जिसके लिए तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा।  

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 4 सितंबर को इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंका था। राहुल गांधी ने कहा था कि जो कार्यकर्ता जमीन से लड़ते हैं, जो बीजेपी और आरएसएस से लड़ते हैं, उन्हें टिकट देंगे। बाहर से जो भी कांग्रेस में आएंगे उन्हें टिकट नही देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement