Advertisement

सिनसिनाटी ओपन में फेडरर के हटने से नडाल का नंबर-1 बनना तय

स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने पीठ की परेशानी के कारण सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।
सिनसिनाटी ओपन में फेडरर के हटने से नडाल का नंबर-1 बनना तय

फेडरर के नाम वापस लेने की वजह से राफेल नडाल 21 अगस्त को जारी होने वाली पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएंगे। बता दें कि फेडरर ने इस साल आस्ट्रेलियन और विंबलडन के रूप में दो ग्रैंड स्लेम खिताब जीते हैं।

3 साल बाद हासिल की शीर्ष रैंकिंग

15 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब हासिल करने वाले नडाल जुलाई 2014 के बाद पहली बार शीर्ष रैंकिंग पर काबिज होंगे। 31 साल के नडाल अपने करियर के दौरान 141 हफ्ते तक दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी रहे। उन्होंने चौथी बार वर्ल्ड रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया है। उन्होंने इस साल जून में अपना 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता।

"मैं माफी मांगता हूं।"

गौरतलब है कि नंबर वन ब्रिटेन के एंडी मरे चोट की वजह से टेनिस से कुछ समय के लिए दूर हैं और अब फेडरर के भी अपना नाम वापस ले लेने के बाद दूसरे नंबर पर मौजूद नडाल के लिये नंबर वन बनना तय है।मॉन्ट्रियल मास्‍टर्स टूर्नामेंट में एलेक्जेंडर ज्वरेव के हाथों मिली हार के बाद फेडरर ने कहा, "टोरंटो मास्टर्स में खेलते हुए मेरी पीठ में तकलीफ हो गई। इसकी वजह से मैं नाम वापस ले रहा हूं। मैं हमेशा से सिनसिनाटी में खेलने को उत्साहित रहता हूं, लेकिन इस बार नहीं खेल सकूंगा। सिनसिनाटी में टेनिस के बेहतरीन फैंस हैं। उनसे मैं माफी मांगता हूं।"

दूसरी तरफ नडाल इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल तक पहुंचे थे लेकिन वहां वह फेडरर के हाथों हार गए थे। नडाल को पिछले दिनों मॉन्ट्रियल मास्‍टर्स टूर्नामेंट में भी अप्रत्‍याशित हार का सामना करना पड़ा था। कनाडा के 18 वर्ष के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव ने टूर्नामेंट के तीसरे दौर में नडाल को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad