Advertisement

कई राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 'पद्मावत' के निर्माता

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विवाद लगातार जारी है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स इस...
कई राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 'पद्मावत' के निर्माता

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विवाद लगातार जारी है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स इस मामले को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं।

बता दें कि फिल्म ‘पद्मावत’ को कई राज्यों में बैन कर दिया गया है। मंगलवार को ही हरियाणा ने भी फिल्म पर बैन का ऐलान किया था। राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात सहित कुल 6 राज्यों में फिल्म पर पहले ही पाबंदी लगाई जा चुकी है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पद्मावत के निर्माता Viacom 18 ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें तीन राज्‍यों द्वारा फिल्‍म की स्‍‍क्रीनिंग प्रतिबंधित करने के खिलाफ गुहार लगाई गई है। अभी तक पद्मावत फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग को 6 राज्‍यों ने प्रतिबंधित कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट इसकी सुनवाई गुरुवार को करेगा।

राजपूत समाज के विरोध के चलते सेंसर बोर्ड द्वारा गठित स्पेशल पैनल के सुझावों पर निर्माता-निर्देशक फिल्म में बदलाव करने को राजी हो गए थे। फिल्म का नाम भी 'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' कर दिया गया। साथ ही फिल्म में कई संशोधन करने के चक्कर में 300 कट्स लगाने पड़े।

इतना ही नहीं, डिस्क्लेमर के ज‌रिए यह भी बताया जाएगा कि फिल्म की कहानी पूरी तरह काल्पनिक है। फिल्म से तमाम जगहों के नाम भी पूरी तरह हटा दिए गए हैं। लेकिन इसके बावजूद राजपूत संगठन संतुष्ट नहीं हुए और फिल्म रिलीज होने पर आंदोलन की चेतावनी दे डाली है।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को नए नाम ‘पद्मावत’ के साथ 25 जनवरी को रिलीज करने की घोषणा की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad