Advertisement

रवि शंकर प्रसाद की फेसबुक को कड़ी चेतावनी, कहा-जुकरबर्ग को समन करने का अधिकार

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज फेसबुक जैसे सोशल मीडिया...
रवि शंकर प्रसाद की फेसबुक को कड़ी चेतावनी, कहा-जुकरबर्ग को समन करने का अधिकार

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से पर भारत की चुनावी प्रक्रिया को अवांछित तरीके से प्रभावित करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने फेसबुक के मुखिया मार्क जुकरबर्ग को चेतावनी दी कि उनके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले 20 करोड़ भारतीयों के डाटा की चेारी या दुरुपयोग के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रविशंकर प्रसाद ने संसद भवन परिसर में कहा, कहा, “मिस्टर मार्क जुकरबर्ग, आप अच्छी तरह से समझ लें, अगर फेसबुक के सिस्टम से कोई डाटा चोरी या डाटा के दुरुपयोग किया गया तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारे आईटी कानून के तहत कड़े अधिकार है जिनमें आपको भारत में समन करने का अधिकार शामिल है।” 



प्रसाद ने कहा कि डाटा माइनिंग फर्म में कैंब्रिज एनालिटिका के संबंध में हाल ही में प्रकाश में आईं घटनाओं से दुनिया भर में हड़कंप मच गया है क्योंकि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा एवं चुनाव प्रणाली में निष्पक्षता का है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी और कैंब्रिज एनालिटिका के बीच संबंध हैं। प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने इस कंपनी की सेवाएं लीं हैं और मीडिया रिपोर्टों में 2019 के चुनावों में कांग्रेस इसी कंपनी की सेवाएं लेने वाली है। 

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस से सवाल किया कि क्या वह चुनाव जीतने के लिए डाटा के हेरफेर और डाटा की चोरी का सहारा लेगी। उन्होंने पूछा कि कैंब्रिज एनालिटिका की राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्रोफाइल में क्या भूमिका है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad