Advertisement

PNB घोटाले को लेकर नीरव मोदी और चोकसी की 107 फर्म और 7 एलएलपी जांच के घेरे में

पंजाब नेशनल बैंक फर्जीवाड़ा मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी की 107 कंपनियां और...
PNB घोटाले को लेकर नीरव मोदी और चोकसी की 107 फर्म और 7 एलएलपी जांच के घेरे में

पंजाब नेशनल बैंक फर्जीवाड़ा मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी की 107 कंपनियां और सात लिमिटेड लायेबिलिटी पार्टनरशिप (एलएलपी) जांच के दायरे में है। यह जांच पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में करोड़ों रुपये के घोटाला मामले में कराई जा रही है।

पीटीआई के मुताबिक, शुक्रवार को लोकसभा में कॉर्पोरेट एवं कानून राज्यमंत्री पीपी चौधरी ने कहा कि सरकार ने कंपनी एक्ट 2013 की धारा 212 (1)(सी) और सीमित जवाबदेही साझीदारी अधिनियम 2008 की धारा 43 (3)(सी)(आइ) के तहत 107 कंपनियों और सात एलएलपी के मामलों की जांच करने का आदेश दिया है। पीएनबी जालसाजी से संबंधित गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआइओ) यह जांच करेंगे।'  

चौधरी ने बताया कि जांच जारी है और सभी मुद्दों की गहनता से जांच की जाएगी। करीब 13 हजार करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के दोनों मुख्य आरोपी विदेश में हैं।

गौरतलब है कि पीएनबी जालसाजी की जांच की प्रगति जारी रखते हुए एसएफआइओ के दस्ते ने सात मार्च को बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ सुनील मेहता से पांच घंटे तक पूछताछ की थी। एसएफआइओ ने आइसीआइसीआइ बैंक और एक्सिस बैंक के शीर्ष कार्यकारियों को भी इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad