Advertisement

80 साल की उम्र में भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन हो गया है। नरेंद्र चंचल ने दिल्ली के अपोलो अस्पताल...
80 साल की उम्र में भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन हो गया है। नरेंद्र चंचल ने दिल्ली के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। तीन महीने पहले उनकी तबियत गंभीर होने पर उऩ्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है।

 नरेंद्र चंचल ने भजन गायकी खासतौर पर माता की भेंटें में अपनी अलग जगह बनाई थी। इसके अलावा वह भजन गायकी में भी माहिर थे। नरेंद्र चंचल शास्त्रीय संगीत के अलावा लोक गायकी में भी माहिर थे। नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उनकी गायन प्रतिभा के चलते उन्हें बेस् मेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवार्ड भी दिया गया था। जिसकी वजह से उन्हें भजन सम्राट के नाम से भी जाना जाता है।

नरेंद्र चंचल ने अमिताभ बच्चन से लेकर शोमैन राजकूपर की फिल्मों के लिए भी गाने गाए। अमिताभ बच्चन अभिनीत 'बेनाम' फिल्म में गाया गाना आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। इस फिल्म के गाने में नरेंद्र चंचल भी नजर आए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 'लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम् शांति'

वहीं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि भजन सम्राट एवं गायक श्री नरेंद्र चंचल के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। उनके द्वारा गाए गए भजन संगीत प्रेमियों की स्मृतियों में हमेशा ताज़ा रहेंगे। उनके निधन से संगीत की दुनिया की बड़ी क्षति हुई है।मैं उनके परिवार एवं उनके प्रसंशकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ॐ शांति!

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया 'प्रख्यात भजन गायक श्री नरेन्द्र चंचल जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। अपने भजनों के माध्यम से उन्होंने लोगों में भक्ति भावना का संचार करने में अद्भुत भूमिका निभाई। मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement