Advertisement

अब Amazon और Flipkart पर भी मिलेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट, हुआ करार

देश के हर रिटेल शॉप में अपनी जगह बनाने के बाद योग गुरु रामदेव ने अब ई-कॉमर्स में भी धमाकेदार एंट्री कर ली...
अब Amazon और Flipkart पर भी मिलेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट, हुआ करार

देश के हर रिटेल शॉप में अपनी जगह बनाने के बाद योग गुरु रामदेव ने अब ई-कॉमर्स में भी धमाकेदार एंट्री कर ली है। रामदेव ने पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए प्रमुख ई-रिटेलर अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है।

मंगलवार को नई दिल्ली में रामदेव और ई-रिटेलर अमेजन-फ्लिपकार्ट कंपनियों के बीच करार हुआ। रामदेव ने अपनी इस मुहिम को 'हरिद्वार से हर द्वार' तक का नारा दिया है।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अब ग्राहक पतंजलि के उत्पाद योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, बिग बास्केट, ग्रोफर्स, नेटमेड्स, 1mg, शॉपक्लूज जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों से एग्रीमेंट किया है। अब कस्टमर्स की कंपनी के प्रॉडक्ट्स तक सीधे ऑनलाइन पहुंच होगी। कंपनी ने हर दिन लगभग एक करोड़ प्रॉडक्ट की खरीद को मुमकिन करने की भी तैयारी कर ली है।


हमेशा से ही स्वदेशी का नारा बुलंद करते आए रामदेव के पतंजलि की ई-कॉमर्स साइट www.patanjaliayurved.net के नाम से है। नई दिल्ली में हुए इस कार्यक्रम में बाबा रामदेव और बालकृष्ण के अलावा अमेजन, फ्लिपकार्ट, ग्रोफर्स समेत अन्य कई मुख्य ई-रिटेलर्स के अ‌‌धिकारी शामिल हुए।

इस मौके पर योग गुरु रामदेव ने कहा कि कंपनी के इस कदम से उनके प्रॉडक्ट्स तक पहुंच ऑनलाइन मैकेनिज्म के जरिए पारंपरिक रिटेल मार्केट की तुलना में ज्यादा आसान है और ग्राहकों के पास पहले से ज्यादा विकल्प भी होंगे।

कंपनी के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्णा ने कहा कि आजकल लोग ऑनलाइन शॉपिंग को प्राथमिकता दे रहे हैं, ऐसे लोगों के लिए ये अच्छा विकल्प होगा। उन्होंने बताया कि स्वदेशी अभियान का ध्यान रखते हुए कंपनी चाहती है कि ये स्वदेशी प्रॉडक्ट हर घर में बिना किसी नीति या कारोबारी समझौते के पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad