Advertisement

ईद पर पाक सिनेमाघरों में लगा बॉलीवुड फिल्‍मों पर बैन, सरकार ने जारी किया नोटिस

पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किए गए एक फरमान से बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को जोर का झटका लग सकता...
ईद पर पाक सिनेमाघरों में लगा बॉलीवुड फिल्‍मों पर बैन, सरकार ने जारी किया नोटिस

पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किए गए एक फरमान से बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को जोर का झटका लग सकता है।पाक सरकार ने ईद के मौके पर भारतीय फिल्‍मों की स्‍क्रीनिंग पर बैन लगा दिया है। सलमान की अपकमिंग फिल्म ‘रेस-3’ ईद के मौके पर ही रिलीज होने वाली है। पाक सरकार ये आदेश भाईजान के लिए झटका साबित हो सकता है। 

दरअसल, 24 मई को एक नोटिफिकेशन जारी करके पाकिस्‍तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने ऐसा आदेश पास किया है। पाकिस्‍तान में यह पहला मौका नहीं है जब यह फरमान दिया गया है। इससे पहले भी एक बार पाकिस्‍तान सरकार की ओर से ऐसा ही ऑर्डर पास किया गया था।

पाकिस्‍तान सरकार की ओर से जारी इस नोटिस में कहा गया है कि ईद के दो दिन पहले से भारतीय और विदेशी फिल्‍मों का प्रदर्शन बैन रहेगा। यह बैन ईद के दो हफ्तों के बाद तक लागू रहेगा। ईद और फिर बकरीद तक यह बैन जारी रहेगा।

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Pakistan has imposed a ban on the screenings of Indian films in the country during the time of Eid.<br><br>Read <a href="https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw">@ANI</a> story | <a href="https://t.co/B8TmyH65zG">https://t.co/B8TmyH65zG</a> <a href="https://t.co/nafJ3q1bs1">pic.twitter.com/nafJ3q1bs1</a></p>&mdash; ANI Digital (@ani_digital) <a href="https://twitter.com/ani_digital/status/999921299387432960?ref_src=twsrc%5Etfw">May 25, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

मंत्रालय की ओर से जारी चिट्ठी में ऐसा कहा गया है कि पाकिस्‍तान की स्‍थानीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री का प्रमोट करने और इसे फिर से जिंदा करने के मकसद से यह कदम उठाया जा रहा है। चिट्ठी में लिखा है, 'विदेशी फिल्‍मों के सभी डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स को निर्देश दिया जाता है कि वह सिनेमा हाउस में भारतीय फिल्‍मों का प्रदर्शन न बताए गए समयावधि में न करें।'

पाकिस्‍तान के फिल्‍म प्रोड्यूसर्स और कलाकारों ने इस बात की शिकायत की थी उन्‍हें भारतीय और हॉलीवुड फिल्‍मों से कड़ा मुकाबला झेलना पड़ता है। इसकी वजह से उनकी फिल्‍में पाकिस्‍तान के सिर्फ कुछ ही सिनेमाघरों में दिखाई जा पाती हैं।

वहीं, इस पर फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट अतुल मोहन का कहना है कि सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' ने पाकिस्तान में बहुत अच्छा बिजनेस किया था। इस तरह भाईजान के लिए यह अच्छी खबर नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad