Advertisement

अजीबो-गरीब: बात करने के चक्कर में रन आउट हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबु धाबी में खेले जा रहे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के अजहर अली के रन आउट...
अजीबो-गरीब: बात करने के चक्कर में रन आउट हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबु धाबी में खेले जा रहे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के अजहर अली के रन आउट ने सबको चौंका दिया। यह रन आउट क्रिकेट इतिहास के सबसे अजीब रन आउट में से एक माना जा रहा है। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब चर्चा हो रही है। हालांकि यह गलतफहमी की वजह से हुआ रन आउट है।

पाकिस्तान की दूसरी पारी का 53वां ओवर पीटर सिडल फेंक रहे थे। अजहर अली ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद पर ऑफ साइड में शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। गेंद सीधे बाउंड्री के पास चली गई। वहीं, पिच पर दोनों बल्लेबाज असद शफीक और अजहर अली ये सोचकर बात करने लगे कि गेंद बाउंड्री लाइन के पार जा चुकी है, जबकि गेंद बाउंड्री से पहले रुक गई। 

अजहर अली गेंद को देखे बिना चौका समझकर नॉन स्ट्राइक पर खड़े शफीक के साथ बातचीत करने के लिए पिच के बीच में आकर रूक गए। दोनों बल्लेबाज बातों में मशगूल थे। यहीं पर दोनों बल्लेबाजों से गलती हो गई और बाउंड्री लाइन के पास मिचेल स्टार्क ने गेंद को पकड़कर विकेटकीपर टिम पेन को फेंक दी। टिम पेन ने कोई गलती ना करते हुए थ्रो को पकड़कर स्टंप की गिल्लियां बिखेर दीं, जिससे अजहर अली रन आउट हो गए।

अजहर 64 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अजहर अली का रन आउट होना फैंस के लिए चौंकाने वाला रहा, क्योंकि वो जिस तरह से रन आउट हुए ऐसी गलती क्रिकेट में बहुत ही कम देखने को मिलती है। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान मजबूत स्थिति में है। 300 रन के पार लीड पहुंच चुकी है और बड़े टारगेट की ओर पाकिस्तान बढ़ रहा है।

देखें वीडियो-


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad