Advertisement

पाक ने भारत पर लगाया 'दो मोर्चे वाली स्थिति' पैदा करने का आरोप

आतंकवाद को पनाह देने के कारण्‍ा वै‌श्‍व‌िक स्‍तर पर ‌घ‌िरे पाकिस्तान ने रिश्ते में दरार के लिए...
पाक ने भारत पर लगाया 'दो मोर्चे वाली स्थिति' पैदा करने का आरोप

आतंकवाद को पनाह देने के कारण्‍ा वै‌श्‍व‌िक स्‍तर पर ‌घ‌िरे पाकिस्तान ने रिश्ते में दरार के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) नासिर खान जांजुआ ने शुक्रवार को कहा कि भारत दो मोर्चे वाले हालात पैदा कर रहा है और ये दोनों देशों के रिश्तों के लिए ठीक नहीं है।  

नासिर खान जांजुआ का यह बयान अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए जर्मनी के विशेष प्रतिनिधि मार्कस पोत्जेल के दौरे के दौरान आया। एनएसए कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, दोनों पक्षों ने क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति और अफगानिस्तान में जारी स्थितियों पर चर्चा की।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जांजुआ ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति चाहता है, लेकिन भारत पाकिस्तान के लिए 'दो मोर्चे वाली स्थिति' पैदा कर रहा है और भारत के हस्तक्षेप के कारण तनाव की भी स्थिति है। उन्होंने कहा, भारत खुद से एक 'दो मोर्चे वाली स्थिति' पैदा कर रहा है, जो क्षेत्र के लिए अच्छा नहीं है। दुनिया की सभी बड़ी शक्तियों को क्षेत्र में स्थिरता और संतुलन के लिए अपनी भूमिका निभाने की आवश्यकता है।

साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि बेहतर भविष्य के लिए पाकिस्तान और भारत को अपने विवादों को सुलझाना चाहिए। वहीं, जांजुआ ने अफगान समस्या के सामाधान पर कहा कि अफगानिस्तान और इसके लोगों की मुसीबतों को खत्म करने के लिए दोनों देशों को 16 सालों से अनवरत चल रहे युद्ध के लिए राजनीतिक समाधान की मांग करनी चाहिए, क्योंकि इसने यहां के लोगों को आपदा और दर्द के अलावा कुछ भी नहीं दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad