Advertisement

ओलंपिक विजेता सिमोन बाइल्स का आरोप, टीम डॉक्टर ने किया था यौन शोषण

रियो ओलंपिक 2016 में चार गोल्ड मेडल जीतने वाली सिमोन बाइल्स ने खुद के साथ हुए यौन शोषण का सनसनीखेज खुलासा...
ओलंपिक विजेता सिमोन बाइल्स का आरोप, टीम डॉक्टर ने किया था यौन शोषण

रियो ओलंपिक 2016 में चार गोल्ड मेडल जीतने वाली सिमोन बाइल्स ने खुद के साथ हुए यौन शोषण का सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनसे साथ ऐसा करने वाला कोई और नहीं अमेरिकी जिम्नास्टिक टीम का पूर्व डॉक्टर लैरी नासर था। सिमोन ने रियो ओलंपिक में टीम, ऑल-अराउंड, वॉल्ट और फ्लोर एक्सरसाइज में गोल्ड मेडल जीता था।

20 साल की जिम्नास्ट बाइल्स ने सोमवार को ट्विटर पर नासर पर आरोप लगाते हुए एक पोस्ट की। इसमें उन्होंने कहा, “आप में से अधिकांश लोग मुझे खुशमिजाज और ऊर्जावान लड़की के रूप में जानते हैं। लेकिन हाल के दिनों में, मैं टूट-सी गई हूं। मैं जितना अपनी आवाज दबाने की कोशिश करती हूं उतना मेरा दिमाग़ चीखने को कहता है। मैं अब अपनी कहानी कहने से डरूंगी नहीं। लेकिन मैं भी उन पीड़ित महिलाओं में शामिल हूं जिनके साथ लैरी नासर ने यौन दु‌र्व्यवहार किया था। बहुत से कारण थे जिनकी वजह से मैं अब तक चुप रही। मैं जानती हूं कि मैं गलत नहीं हूं। जिस डॉक्टर पर आपको भरोसा करने को कहा जाता है वही आपके साथ इस तरह का व्यवहार करता है।”

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने कहा कि जब उसकी कुछ साथियों और अन्य पीड़ितों ने अपनी कहानी साझा की तो उन्हें भी हिम्मत मिली। इसके बाद मैंने अपनी बात कही। मैं चाहती हूं कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो। उन्होंने लोगों से अपनी निजता का सम्मान की अपील करते हुए कहा कि वह कभी हार मानने वाली नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad