Advertisement

ओडिशा सरकार ने ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या को संशोधित कर किया 288 , कुछ शवों की गई दो बार गिनती

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को बालासोर ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या में संशोधन कर 288 लोगों की जान ली।...
ओडिशा सरकार ने ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या को संशोधित कर किया 288 , कुछ शवों की गई दो बार गिनती

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को बालासोर ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या में संशोधन कर 288 लोगों की जान ली। सरकार ने पहले भी 288 के टोल आंकड़े की सूचना दी थी, लेकिन फिर इसे संशोधित कर 275 कर दिया, जिसमें कहा गया कि कुछ शवों की दो बार गिनती की गई थी। इसके बाद इसे बढ़ाकर 278 और फिर 288 कर दिया गया।

पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्य सचिव पीके जेना ने कहा, सोमवार तक 275 मौतों की पुष्टि की गई थी और शवों के सत्यापन के बाद यह आंकड़ा 288 हो गया था। जेना ने कहा कि अब तक कुल 288 में से 205 शवों की पहचान कर उनके परिजनों को सौंप दिया गया है.

उन्होंने कहा कि शेष 83 शवों को पहचान के लिए एम्स-भुवनेश्वर और अन्य अस्पतालों में रखा गया है। जेना ने कहा, "हमें सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों पर कई सवाल मिले हैं। हमें उम्मीद है कि सभी शवों की पहचान कर ली जाएगी।" जेना ने कहा कि राज्य सरकार घायलों के इलाज और शवों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का खर्च वहन कर रही है।

इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के 39 मृतक व्यक्तियों के परिवारों को अनुग्रह राशि के भुगतान के लिए 1.95 करोड़ रुपये मंजूर किए। सरकार के अनुसार प्रत्येक मृतक के परिजनों को अनुग्रह राशि के रूप में 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। यह पैसा मुख्यमंत्री राहत कोष (सीएमआरएफ) से मुहैया कराया जा रहा है।

बालासोर में ट्रेन दुर्घटना, जिसमें बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और लौह अयस्क का परिवहन करने वाली एक मालगाड़ी शामिल थी, शुक्रवार शाम करीब 7 बजे बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad