Advertisement

जी हां... अब यमुना एक्सप्रेस वे पर मिलेगी मुफ्त चाय की सेवा

यमुना एक्सप्रेस वे पर सफर करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है, जिसे सुनने के बाद हरेक व्यक्ति वहां रुकने पर जरुर मजबूर हो जाएगा।
जी हां... अब यमुना एक्सप्रेस वे पर मिलेगी मुफ्त चाय की सेवा

जी हां, अब यमुना एक्सप्रेस वे पर रफ्तार भरने वाले लोगों को मुफ्त में चाय और कॉफी मिलेगी। ऐसा किसी और वजह से नहीं बल्कि आए दिन वहां बढ़ रहे हादसों में कमी लाने के लिए किया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस सेवा का फायदा केवल वाहन चालकों को रात 1:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक सफर करने वाले मुसाफिरों को ही मिलेगा। यह सेवा यमुना एक्सप्रेस वे पर बढ़ते हादसों को रोकने के लिए शुरू की गई है। वाहन चालक चाय-कॉफी पीकर ड्राइविंग करेंगे तो उन्हें नींद नहीं आएगी, जिससे वहां होने वाले हादसों में कमी आएगी।

यमुना प्राधिकरण, पुलिस और अधिकारियों के बीच हुई बैठक में बुधवार को यह फैसला लिया गया है। सिर्फ यही नहीं इसके अलावा आरटीओ विभाग ने तय सीमा से तेज गति से वाहन चलाने वालों के घर पर नोटिस भेजने का भी प्रावधान जारी किया है। इस फैसले पर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर लोगों का सफर सुरक्षित हो, इसको लेकर बुधवार को जेवर टोल प्लाजा पर बैठक की गई। बैठक में बताया गया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर ज्यादातर हादसे रात एक बजे से सवेरे पांच बजे के बीच होते हैं, जिसकी मुख्य वजह चालक को नींद की झपकी आना है। जिसे ध्यान में रखकर चालकों को चाय और कॉफी देने का फैसला लिया गया है। रात एक बजे से सवेरे पांच बजे तक केवल वाहन के चालक को चाय-कॉफी मिलेगी, जिसका खर्च एक्सप्रेस वे प्रबंधन समिति उठाएगी।

साथ ही, उन्होंने यह भी बताया कि ओवर स्पीड के लिए चालान काटने के निर्देश भी ट्रैफिक पुलिस को दिए गए हैं। कंपनी को एक्सप्रेस-वे पर खराब होने वाले वाहनों को भी तत्काल हटाने को कहा गया है। रोजाना ओवरस्पीड वाहनों का ब्योरा आरटीओ विभाग को भेजा जाएगा, जहां से वाहन मालिक के घर पर चालान भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि यमुना एक्सप्रेस वे पर होने वाले 40 प्रतिशत हादसों का कारण नींद है। वर्ष 2012 से अब तक एक्सप्रेस वे पर 1850 हादसे हो चुके हैं, जिनमें 627 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लोग घायल हुए हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement