Advertisement

फिर किया गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील, सिर्फ पास वालों और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को एंट्री

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते गाजियाबाद प्रशासन ने एक बार फिर दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने...
फिर किया गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील, सिर्फ पास वालों और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को एंट्री

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते गाजियाबाद प्रशासन ने एक बार फिर दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का आदेश दिया है। सिर्फ पास वालों को ही जिले में प्रवेश की अनुमति होगी। इसके अलावा जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को भी गाजियाबाद में एंट्री दी जाएगी। इससे पहले लॉकडाउन-2 के दौरान बॉर्डर सील कर दिया गया था।

बता दें कि नोएडा ने भी दिल्ली से जुड़े बॉर्डर को बंद ही रहने का आदेश दिया था। दिल्ली की ओर से भले ही बॉर्डर खोल दिए गए हैं, लेकिन नोएडा ने अपने बॉर्डर नहीं खोले है।

डीएम गाजियाबाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिर्फ पास वालों को ही बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जाएगी। माल ढुलाई, बैंकिंग सेवाओं और आवश्यक वस्तुएं लाने-ले जाने वाले वाहनों को पास लेकर चलना जरूरी होगा। बॉर्डर पर पुलिस पूछताछ कर सकेगी। संतुष्ट होने पर ही किसी को जिले में प्रवेश दिया जाएगा।

इन्हें मिलेगी अनुमति

हालांकि डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक और मीडिया कर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी। इन लोगों को अपना परिचय पत्र ही दिखाना काफी होगा। उनके परिचय पत्र को देखकर उन्हें बॉर्डर पार करने दिया जाएगा। वहीं एंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकेंगीं। भारत सरकार में काम करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों को भी परिचय पत्र के आधार पर ही आने-जाने की अनुमति होगी।

आदेश में कहा गया है कि गाजियाबाद में कई ऐसे सरकारी कर्मचारी हैं जो दिल्ली में काम करते हैं। सरकारी कर्मचारियों के 33 फीसदी सीमा निर्धारित करते हुए कार्यालयों में उपस्थिति के निर्देश हैं लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। ऐसे कर्मचारियों के लिए 33 फीसदी की सीमा के आधार पर दफ्तर से पास जारी होंगे जिन्हें साप्ताहिक और दैनिक आधार पर जारी किया जाएगा, उन्हें ही अनुमति होगी।

हॉटस्पॉट से पूरी तरह रहेगी पाबंदी

डीएम ने कहा कि दिल्ली के हॉटस्पॉट इलाके से गाजियाबाद आने वालों को किसी भी तरह प्रवेश नहीं दिया जाएगा, बेशक उनके पास प्रवेश के लिए अनुमति ही क्यों न हो। वहीं गाजियाबाद के हॉटस्पॉट इलाकों के लोगों को भी बाहर जाने पर पूरी तरह पाबंदी है।

बता दे कि गाजियाबाद में कोरोना वायरस के अबतक 230 से अधिक केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से अधिकतर पिछले एक हफ्ते में सामने आए हैं. जिले में अब तक दो लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad