Advertisement

टेनिसः फेडरर को पीछे छोड़ नडाल फिर बने नंबर वन

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने सोमवार को एसोसिएसन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल (एटीपी) की ओर से जारी रैंकिंग...
टेनिसः फेडरर को पीछे छोड़ नडाल फिर बने नंबर वन

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने सोमवार को एसोसिएसन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल (एटीपी) की ओर से जारी रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर पहुंच गए हैं। नडाल ने इस सत्र की शुरुआत में ही दो बार रोजर फेडरर से नंबर एक की रैंकिंग गवां दी थी। पहली बार दो अप्रैल और फिर 14 अप्रैल को मैड्रिड मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद दूसरे नंबर पर खिसक गए थे।

हालांकि, इटली में अपना आठवां रोम मास्टर्स खिताब जीतने के बाद नडाल एकबार फिर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि 31वर्षीय नडाल ने हाल में अपना 11वां मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब जीता। फ्रेंच ओपन से पहले नडाल अपने 174वें सप्ताह में टॉप रैंकिंग में होंगे। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, नडाल अपने 11वें फ्रेंच ओपन टाइटल जीतने के लिए उतरेंगे।

नडाल अभी अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर से 100 अंकों से आगे हैं। एटीपी की टॉप 10 रैंकिंग में पहले नंबर में राफेल नडाल, दूसरे पर रोजर फेडरर, तीसरे पर एलेक्जेंडर जेवरेव, चौथे पर मारिन सिलिक, पांचवें पर ग्रिगॉर दिमित्रोव, छठे पर डेल पोत्रो, सातवें पर केविन एंडरसन, आठवें पर डेमिनिक, नौवें पर डेविड, गॉफिन और दसवें पायदान पर जॉन इजनर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad