Advertisement

पीएमसी बैंक घोटाले में दो ऑडिटर गिरफ्तार, अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू)...
पीएमसी बैंक घोटाले में दो ऑडिटर गिरफ्तार, अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने सोमवार को दो ऑडिटर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ऑडिटर के नाम जयेश संघानी और केतन लकड़ावाला हैं। इन पर पीएमसी बैंक के अधिकारियों से मिलीभगत और अनियमितताएं छिपाने में अहम भूमिका होने का शक है।

'नहीं दे पाए संतोषजनक'

संघानी और लकडावाला की गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने उनसे पूछताछ भी की थी। ईओडब्ल्यू के मुताबिक वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। ईओडब्ल्यू को कुछ आरोपियों और एचडीआईएल ग्रुप की कंपनियों के बीच सांठ-गांठ होने का भी शक है।

6 लोगों की गई जान

जांच अधिकारियों के मुताबिक, पीएमसी घोटाले के आरोपियों की गहरी साजिश की वजह से आम जनता को नुकसान हुआ। पैसा फंसने के सदमे की वजह से 6 लोगों की जान जा चुकी है। पीएमसी की अनियमितताओं के खिलाफ लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब तक 7 आरोपी गिरफ्तार

पीएमसी घोटाले में बैंक के प्रमुख अधिकारियों, ऑडिटरों और एचडीआईएल के प्रमोटरों समेत अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दूसरी ओर आरबीआई का कहना है कि पीएमसी की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। ग्राहकों के हितों को प्राथमिकता दी जाएगी। आरबीआई ने पिछले दिनों खाताधारकों के लिए रकम निकासी की सीमा बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad