Advertisement

फेसबुक फ्रेंड से शादी करना चाहता था बेटा, मना करने पर की माता-पिता की हत्या

राजधानी दिल्ली के दक्षिणपूर्वी इलाके में स्थित जामिया नगर में 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने फेसबुक पर दोस्त...
फेसबुक फ्रेंड से शादी करना चाहता था बेटा, मना करने पर की माता-पिता की हत्या

राजधानी दिल्ली के दक्षिणपूर्वी इलाके में स्थित जामिया नगर में 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने फेसबुक पर दोस्त बनी एक महिला से शादी करने की अनुमति ना देने पर अपने माता-पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी।

मामले की जानकारी मिलते ही जांच में जुटी पुलिस ने बताया कि अपने माता-पिता की इकलौती संतान अब्दुल रहमान ने उनकी संपत्ति पर कब्जा पाने के लिए हत्या कर दी। उसका कानपुर की एक महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। वे दोनों दो साल पहले फेसबुक पर दोस्त बने थे।

टूट चुकी थी रहमान की पहली शादी 

पुलिस ने बताया कि रहमान की पहली शादी टूट चुकी है। बाद में उसकी दोस्ती कानपुर की एक महिला के साथ हो गई। वर्ष 2017 में उसने अपने माता-पिता की मर्जी से एक अन्य महिला से शादी की।

माता-पिता ने जताई थी आपत्ति

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि हालांकि उसका विवाहेत्तर संबंध चलता रहा। वह फेसबुक पर बनी अपनी दोस्त से मिलता रहता था और उसने उससे शादी करने का वादा भी किया था। रहमान ने अपने माता-पिता से कहा कि वह अपनी दोस्त से शादी करना चाहता लेकिन उन्होंने इस पर आपत्ति जताई।

आरोपी बेटा एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था लेकिन नशे की लत के कारण उसकी नौकरी चली गई। उसने दो साथियों के साथ अपने माता-पिता की हत्या करने की साजिश रची और तीनों ने तब उनकी हत्या की जब वे सो रहे थे।

मकान की पहली मंजिल पर 28 अप्रैल को मिला शव

डीसीपी ने बताया कि मकान की पहली मंजिल पर 28 अप्रैल को शव मिले। एम्स में पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि गला घोटने के कारण मौत हुई। मामला दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि 21 मई को पूछताछ के दौरान रहमान ने अपने माता-पिता की हत्या की बात कबूल कर ली। उसके और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement