Advertisement

पुलवामा हमले की टाइमिंग पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल, कहा- चुनाव से पहले ऐसा क्यों हुआ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की टाइमिंग...
पुलवामा हमले की टाइमिंग पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल, कहा- चुनाव से पहले ऐसा क्यों हुआ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाया है। ममता ने कहा है कि लोकसभा चुनावों से ठीक पहले ही इस तरह का हमला क्‍यों हुआ। वहीं उन्होंने इस पूरे मामले में सरकार पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें 40 जवानों की जान चली गई।

'इसे सांप्रदायिक रंग ना दें भाजपा-आरएसएस'

ममता बनर्जी ने कहा, 'इस हमले के बाद देश में सांप्रदायिक टकराव के हालात पैदा किए जा रहे हैं। इस मौके पर बीजेपी-आरएसएस ने दंगे की कोशिश की तो देश कभी माफ नहीं करेगा।' ममता बनर्जी ने सरकार से सवाल किया, 'खुफिया रिपोर्ट होने के बाद भी सीआरपीएफ के इतने बड़े काफिले को एकसाथ क्यों भेजा गया, जवानों को एयरलिफ्ट क्यों नहीं किया गया? आखिर इसमें कितना पैसा खर्च हो जाता।' उन्होंने सरकार से उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, जिन्होंने इस हमले को अंजाम दिया है।

एनएसए के रोल पर भी उठाए सवाल

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल पर भी सवाल उठाया है। ममता ने कहा कि यह हमला खुफिया विभाग की विफलता है। सुरक्षा एजेंसियां, रक्षा मंत्रालय और नेशनल सिक्योरिटी एडवाईजर क्या कर रहे थे? एनएसए क्या कर रहे थे? इतनी बड़ी चूक कैसे हुई, ये देश को जानने का हक है। ममता बनर्जी ने कहा कि इसके पहले हुए मुंबई हमले और पठानकोट हमले पर केंद्र सरकार ने जो कुछ भी कार्रवाई की उसका समर्थन हम लोगों ने किया है। जो जरूरी हो वह कार्रवाई जरूर की जाए। देश की सेना का मनोबल किसी भी तरह से नहीं गिरना चाहिए।

40 जवान हुए थे शहीद

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें 40 जवानों की जान चली गई। ये हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ के 2500 जवानों का काफिला श्रीनगर जा रहा था। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया। सोमवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल रशीद गाजी को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement