Advertisement

प्रकाश राज का पीएम पर कटाक्ष, ‘56 इंच भूल जाइए, 55 घंटे नहीं संभल सका कर्नाटक’

कर्नाटक के ढाई दिनों के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे...
प्रकाश राज का पीएम पर कटाक्ष,  ‘56 इंच भूल जाइए, 55 घंटे नहीं संभल सका कर्नाटक’

कर्नाटक के ढाई दिनों के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे दिया। विश्वासमत जुटाने की लड़ाई में भाजपा ढेर हो गई। येदियुरप्पा ने भावुक अंदाज में विधानसभा के अंदर भाषण देने के साथ ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

इस पूरे घटनाक्रम को कांग्रेस-जेडीएस की जीत और भाजपा की हार के तौर पर देखा जा रहा है। इसे लेकर कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने अपने अपने अंदाज में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और आरएसएस पर निशाना साधा। इस बीच फिल्म जगत के जाने माने चेहरे प्रकाश राज ने भी हमला बोला। प्रकाश राज ने कहा कि अब ये साफ है कि कर्नाटक का रंग भगवा नहीं होने जा रहा है। कर्नाटक पहले की तरह रंगीन होगा। ये एक ऐसा मैच था जो शुरू होने के पहले ही समाप्त हो गया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 56 इंच के सीने को भूल जाइए, कर्नाटक को 55 घंटे तक सही तरीके से पकड़ कर नहीं रख सके। प्रकाश राज ने कहा कि प्यारे नागरिकों अब और कीचड़युक्त राजनीति का सामना करने के लिए तैयार हो जाइए। हम पहले की तरह लोगों की आवाज के लिए खड़े होते रहे हैं और आगे भी आम लोगों की लड़ाई को आगे बढ़ाते रहेंगे।

बता दें कि कर्नाटक की सियासत में इस बार किसी भी पार्टी को जनादेश नहीं मिला। 104 सीट पाने वाली भाजपा बहुमत से सिर्फ आठ कदम दूर रही। राज्यपाल ने भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता भी दे दिया था। लोग मानकर चल रहे थे कि भाजपा जोड़तोड़ कर सरकार बनाने में कामयाब हो जाएगी। लेकिन कांग्रेस-जेडीएस ने बाजी पलट दी। लिहाजा ढाई दिन के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा देना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad