Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया की कांग्रेस में है वापसी की गुंजाइश? जयराम रमेश ने दिया ये जवाब

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘24 कैरेट का गद्दार’ करार...
ज्योतिरादित्य सिंधिया की कांग्रेस में है वापसी की गुंजाइश? जयराम रमेश ने दिया ये जवाब

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘24 कैरेट का गद्दार’ करार देते हुए कहा कि पार्टी में ऐसे नेताओं की वापसी की कोई गुंजाइश नहीं है। सिंधिया ने मार्च 2020 में कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया था।

 

जयराम रमेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "सिंधिया एक गद्दार हैं, असली गद्दार और 24 कैरेट के गद्दार। कपिल सिब्बल जैसे लोग, जिन्होंने पार्टी छोड़ने के बाद ‘गरिमापूर्ण चुप्पी’ बनाए रखी है, उन्हें कांग्रेस में लौटने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया या हेमंत विश्व शर्मा जैसे लोगों को नहीं।"

 

यह पूछे जाने पर कि अगर कोई दलबदलू नेता कांग्रेस में लौटना चाहे तो पार्टी का रुख क्या होगा? कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “मुझे लगता है कि जो लोग कांग्रेस छोड़ चुके हैं, उन्हें वापसी का मौका नहीं देना जाना चाहिए।”

 

उन्होंने कहा, “कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पार्टी छोड़ दी, उसे अपशब्द कहे, इसलिए उन्हें वापस नहीं लिया जाना चाहिए। हालांकि, कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो पार्टी से गरिमापूर्ण तरीके से अलग हुए और कांग्रेस व उसके नेतृत्व को लेकर गरिमापूर्ण चुप्पी बनाए रखी है।”

 

उन्होंने कहा, “मैं अपने पूर्व सहयोगी और एक बहुत अच्छे मित्र कपिल सिब्बल के बारे में सोच सकता हूं, जिन्होंने किसी कारण से पार्टी छोड़ दी, लेकिन उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया और हेमंत विश्व शर्मा के विपरीत कांग्रेस पार्टी को लेकर बहुत गरिमापूर्ण चुप्पी बनाए रखी है।"

 

जयराम रमेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से इतर संवाददाताओं से मुखातिब थे। यह पदयात्रा शुक्रवार को मध्य प्रदेश के आगर मालवा में दाखिल हुई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement