Advertisement

दुनिया के नंबर वन जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य ने जीता बुल्गारिया ओपन का खिताब

बुधवार को अपना 16वां जन्मदिन मनाने वाले उत्तराखंड के बैडमिंटन खिलाड़ी ने ज़वोनिमिर को से 57 मिनट तक चले मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-17 से हराया।
दुनिया के नंबर वन जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य ने जीता बुल्गारिया ओपन का खिताब

दुनिया के नंबर वन जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने गुरुवार को बुल्गारिया ओपन इंटरनेशनल सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया। बल्गेरिया के सोफिया में खेले गए पुरुष एकल फाइनल में लक्ष्य ने क्रोएशिया के ज़ोवोनिमीर डर्किंजक को हराया।

बुधवार को अपना 16वां जन्मदिन मनाने वाले उत्तराखंड के बैडमिंटन खिलाड़ी ने 29 साल के ज़वोनिमिर को से 57 मिनट तक चले मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-17 से हराया। उन्होंने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका के दीनुका करुरणत्न को 21-19, 21-14 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

 लक्ष्य का ये दूसरा अंतरराष्ट्रीय खिताब है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल हैदराबाद में इंडिया इंटरनेशनल सीरीज़ का खिताब हासिल किया था। इसी साल के शुरुआत में लक्ष्य ने सीनियर नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि फाइनल में लक्ष्य को 24 साल के पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

 लक्ष्य सेन पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार के निगरानी में प्रकाश पदुकोण अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। विश्व के नंबर एक जूनियर शटलर लक्ष्य को हाल ही में फ्रांस के मुख्य कोच पीटर गेड से प्रशिक्षण लेने भेजा गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement