Advertisement

पहले दो हफ्तों के लिए आईपीएल का शेड्यूल जारी, पहले मैच में CSK-RCB होंगे आमने-सामने

आईपीएल के 12वें सीजन के पहले दो हफ्ते का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईपीएल-2019 का आगाज 23 मार्च को होगा।...
पहले दो हफ्तों के लिए आईपीएल का शेड्यूल जारी, पहले मैच में CSK-RCB होंगे आमने-सामने

आईपीएल के 12वें सीजन के पहले दो हफ्ते का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईपीएल-2019 का आगाज 23 मार्च को होगा। उद्घाटन मुकबला चेन्नई में खेला जाएगा, जिसमें पिछले चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) आमने-सामने होंगे।

मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 17 मैचों का शेड्यूल (23 मार्च से 5 अप्रैल तक) जारी किया गया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीता था 11वां सीजन

11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया था और वह अब मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी ऐसी टीम बनी, जिसने आईपीएल खिताब तीसरी बार अपने नाम किया।

इस आईपीएल से पहले हुई नीलामी में जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा। वरुण चक्रवर्ती को भी इतनी ही राशि की बाली लगाकर किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया है।

चुनाव के चलते था असमंजस

बीसीसीआई ने कहा था कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है कि आइपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा। चुनाव को ध्यान में रखकर ही पूरे शेड्यूल का ऐलान होगा और पूरा आईपीएल सीजन इस बार भारत में नहीं खेला जाएगा। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आईपीएल का आयोजन दुबई, दक्षिण अफ्रीका या फिर इंग्लैंड में किया जा सकता है। इससे पहले भी आम चुनाव के वक्त आइपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका व अबूधाबी में किया जा चुका है।

अभी स्टेडियम तय नहीं

तारीख के हिसाब से कार्यक्रम तय कर लिया गया है, लेकिन स्टेडियम तय नहीं हैं। आम चुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद तय होगा कि यह मैच कहां होंगे। अभी तक आठ फ्रेंचाइजियों के घरेलू मैदानों हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम, मुंबई के वानखेड़े, कोलकाता के ईडन गार्डेंस, पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड, बेंगलुरु के एन. चिन्नास्वामी स्टेडियम, चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम और राजस्थान के जयपुर स्टेडियम में होते आए हैं। हालांकि, इसके अलावा कभी-कभी फ्रेंचाइजियों ने अपने मैच छत्तीसगढ़ के रायपुर, उत्तर प्रदेश के कानपुर, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और मध्यप्रदेश के इंदौर में भी मैच करवाए लेकिन इस बार मामला दूसरा है। 

यहां देखें शेड्यूल-

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad