Advertisement

यूएन में भारत ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के बयान पर मुंहतोड़ जवाब दिया...
यूएन में भारत ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के बयान पर मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत ने ऐसा तब किया जब मुस्लिम देशों के संगठन 'ऑर्गनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी)' की तरफ से पाकिस्तान का एक बयान आया। भारत ने पाकिस्तान के इस बयान को सिरे से खारिज करते हुए साफ कहा कि ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप का कोई हक नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत की ओर से दिए गए जवाब में इंडियन परमानेंट मिशन के पहले सचिव डॉक्टर सुमित सेठ ने कहा, अध्यक्ष जी, मैं इस मंच का इस्तेमाल भारत के जवाब देने के अधिकार के तहत कर रहा हूं। यह जवाब पाकिस्तान के उस बयान के बाद दिया जा रहा है, जो उसने ओआईसी  की तरफ से दिया था।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुमित सेठ ने कहा,  भारत को अफसोस है कि ओआईसी  ने अपने बयान में भारत के अभिन्न और अविभाज्य राज्य जम्मू-कश्मीर से जुड़े गलत और भ्रामक तथ्य शामिल किए हैं। इसके बाद उन्होंने कहा, भारत ऐसे बयान को पूरी तरह खारिज करता है।

 


सेठ ने कहा कि ओआईसी  को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है। हम ओआईसी को सलाह देते हैं कि वह भविष्य में इस तरह की बयानबाजी से बचे।

बता दें कि ओआईसी  57 देशों का संगठन है, जो दुनिया में मुस्लिमों की आवाज बनने के लिए इकट्ठे हुए हैं। ओआईसी की तरफ से पाकिस्तान ने भारत पर जम्मू-कश्मीर राज्य में मानवाधिकार के हनन और कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार को नकारने का आरोप लगाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement