Advertisement

भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला दूसरा पदक, गुरुराज पुजारी ने जीता ब्रॉन्ज

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार भारत के लिए शानदार रहा है। देश को वेटलिफ्टिंग में...
भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला दूसरा पदक, गुरुराज पुजारी ने जीता ब्रॉन्ज

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार भारत के लिए शानदार रहा है। देश को वेटलिफ्टिंग में लगातार दूसरा पदक मिला है। वेटलिफ्टिंग में गुरुराज पुजारी ने 61 किग्रा भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। गुरुराज का स्नैच में सर्वाधिक स्कोर 118 और क्लीन एंड जर्क में 151 रहा। इस तरह उन्होंने कुल 269 किग्रा का स्कोर किया। इससे पहले 55 किग्रा भार वर्ग में संकेत सरगर ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

इस स्पर्धा में गोल्ड मेडल मलेशिया के मोहम्मद अंजील ने जीता उन्होंने 285 किग्रा भार उठाया। यह राष्ट्रमंडल खेलों में रिकॉर्ड है। सिल्वर मेडल पापुआ न्यू गिनी के मोरे बायू ने अपने नाम किया। वह 273 किग्रा भार उठाकर दूसरे स्थान पर रहे।  गुरुराज पुजारी ब्रॉन्ज मेडल जीतनकर तीसरे पायदान पर रहे। उन्होंने इसके लिए कनाडा के सिमार्ड यूरी को हराया। यूरी ने 268 किग्रा भार उठाया।

29 साल के गुरुराज पुजारी ने स्नैच राउंड में अपने पहले प्रयास में 115 किलोग्राम वजन उठाया। इसके बाद दूसरे प्रयास में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 118 किग्रा भार उठाया। तीसरे प्रयास में वह नाकाम रहे। स्नैच राउंड में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले गुरुराज के ऊपर क्लीन एंड जर्क राउंड में ज्यादा दबाव था। उन्होंने पहले राउंड में 144, दूसरे में 148 और तीसरे में 151 किग्रा भार उठाया। इस तरह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 151 किग्राम का रहा। इससे पहले भारत को संकेत सरगर ने पहला मेडल दिलाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement