Advertisement

लगता है स्मृति ईरानी ने राजकुमार राव के मजाक को सीरियसली ले लिया

48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति...
लगता है स्मृति ईरानी ने राजकुमार राव के मजाक को सीरियसली ले लिया

48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी भाजपा सरकार सहिष्णु है और उसे मजाक को मजाक की तरह लेना आता है लेकिन उनकी बात से यही लग रहा था कि उन्होंने राजकुमार राव के एक जोक को सीरियसली ले लिया।

यहां हुए उद्घाटन समारोह की मेजबानी अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री राधिका आप्टे कर रहे थे और इस दौरान ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी की बात करते हुए 'न्यूटन' के अभिनेता राव ने हल्के-फुल्के अंदाज में 'वर्ड-प्ले' किया और कहा कि इत्तेफाक की बात है कि मजीदी ईरानी हैं और हमारी मंत्री भी ईरानी हैं। मजीदी की फिल्म से महोत्सव की शुरुआत होनी थी। राव के इस मजाक पर मौके पर बैठे लोग हंस पड़े और स्मृति भी मुस्करा दीं लेकिन उन्होंने इस मजाक पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी।

 केंद्रीय मंत्री ने मंच से अपने संबोधन में राव की तरफ देखते हुए कहा, "राजकुमार राव, यह बात देशभर में जानी चाहिए कि आज अगर तुमने मजाक किया तो सिर्फ ईरानी के नाम पर एक मंत्री का किया जो दिखाता है कि एक सरकार के तौर पर हम कितने टॉलरेंट हैं।"  स्मृति ने अपनी बात यही खत्म नहीं की, उन्होंने यह भी कह दिया कि, ''राजकुमार मैं आपको धन्यवाद देना चाहूंगी कि अब कम से कम कोई यह नहीं कहेगा कि बीजेपी वालों ने ऐसा कहने पर एक्टर की टांग तोड़ दी।‘’

असल में कुछ हफ्तों पहले एक टीवी सेट पर डांस परफॉर्मेंस के दौरान राजकुमार राव के पैरों पर फैक्चर आ गया था। स्मृति ईरानी का इशारा उसी तरफ था। हालांकि यह सब कुछ हल्के-फुल्के अंदाज में हुआ लेकिन स्मृति के तंज से झलक रहा था कि उन्होंने जोक को बहुत हल्के में नहीं लिया है।

बता दें, मजीदी की फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' से महोत्सव की शुरुआत हुई। मुंबई की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म में ईशान खट्टर और मालविका मोहनन जैसे कलाकारों ने काम किया है।


वहीं शाहरुख खान इस महोत्सव में चीफ गेस्ट थे। आजकल फिल्मों को लेकर हो रहे विवाद पर उन्होंने कहा कि असहमति में भी स्टोरीटेलिंग की वजह से रिश्ते मजबूत बन सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad