Advertisement

केजरीवाल का आरोप- इंदिरा गांधी की तरह मेरी भी हो जाएगी हत्या, भाजपा मेरे पीछे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की तरह एक दिन उनकी भी...
केजरीवाल का आरोप- इंदिरा गांधी की तरह मेरी भी हो जाएगी हत्या, भाजपा मेरे पीछे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की तरह एक दिन उनकी भी हत्या करवा दी जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी उनकी जान के पीछे पड़ी है और उनकी हत्या करवा देगी।

पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे अरविंद केजरीवाल एक मीडिया संस्थान से बात कर रहे थे। आम आदमी पार्टी ने इस बातचीत का पूरा वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बतौर सीएम रहते उनके ऊपर पांच बार हमले हो चुके हैं। सीएम ने कहा कि ऐसा 70 साल में नहीं हुआ है कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री पर पांच-पांच बार हमले हुए हों।

मैंने क्या गलत किया है

अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाया कि आखिर ये हमले क्यों हो रहे हैं? इस सवाल का जवाब उन्होंने खुद दिया, "ये हमले क्यों हो रहे हैं, मेरा कसूर क्या है...मैंने क्या गलत कर दिया है, मेरे को कोई क्यों मारेगा।"

केजरीवाल ने बीजेपी का नाम लेते हुए कहा कि राजनीतिक दल उनपर हमला करवा रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं तो लोगों के बच्चे को पढ़ा रहा हूं, स्कूल भेज रहा हूं, इलाज करवा रहा हूं, मैं धर्म और पुण्य के काम कर रहा हूं, निश्चित रूप से ये पार्टियां हमले करवा रही है। पहले तो उन्होंने पैटर्न बनवा दिया है, एक के बाद एक छोटे-छोटे हमले करवा रहे हैं, मुझे पूरा यकीन है ये बीजेपी वाले एक दिन खत्म करवा देंगे... मेरा मर्डर करवा देंगे।"

हाल ही में दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल को एक शख्स ने थप्पड़ मारा था। सीएम ने कहा कि ऐसा करके बीजेपी वाले कहेंगे कि आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता था और केजरीवाल से नाराज था।

दिल्ली सीएम ने कुछ सवाल उठाये और पूछा कि क्या इस तर्क के आधार पर अगर कोई आप का कोई कार्यकर्ता केजरीवाल से नाराज है तो उसे मार सकता है? कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता कैप्टन साहब से नाराज है तो मार सकता है? बीजेपी का कोई कार्यकर्ता मोदी जी से नाराज है तो मार सकता है। केजरीवाल ने आगे कहा, "एक दिन मर्डर कर देंगे...कहेंगे केजरीवाल का कोई कार्यकर्ता था, नाराज था मर्डर कर दिया। आज अकेला मुख्यमंत्री हूं...मेरी सिक्योरिटी मेरे कब्जे में नहीं है। ये जितने आगे पीछे घूम रहे हैं सारे बीजेपी की सरकारों को रिपोर्ट करते हैं। मेरा पीएसओ भाजपा को रिपोर्ट करता है। कहीं इंदिरा गांधी की तरह भाजपा वाले मेरे पीएसओ से खत्म करवा देंगे मेरे को। मेरी लाइफ दो मिनट के अंदर खत्म हो सकती है।"

पुलिस की मौजूदगी में हुए 6 बार हमले: आप

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने भी सीएम केजरीवाल के इस बयान पर कहा है कि सीएम बनने के बाद उनपर 6 बार हमले हो चुके हैं। ये हमले तब हुए जब पुलिस मौजूद थी। ऐसी घटनाओं के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वो दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं करते हैं।

सीएम की सुरक्षा में सक्षम हमारे जवान: दिल्ली पुलिस

सीएम अरविंद केजरीवाल और आप के आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने भी बयान जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी इकाई बेहद प्रशिक्षित जवानों की टीम है और वे पूरी निष्ठा और समर्पण से अपना काम कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उनकी यूनिट कई दलों के टॉप नेताओं को सुरक्षा कवर मुहैया करा रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली सीएम की सुरक्षा में लगे जवान भी उतने ही योग्य, काबिल और अपने ड्यूटी के प्रति समर्पित हैं।

लोगों की भावनाओं से खेलते हैं केजरीवाल: कांग्रेस

सीएम के इस बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली कांग्रेस के नेता जितेंद्र कोचर ने कहा कि केजरीवाल को पता है कि दिल्ली में उनका धरातल खत्म हो गया है, जमीन खिसक गई है और पंजाब में वोट बैंक की सहानुभूति पाने के लिए वह ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं।

कांग्रेस ने कहा कि दिल्ली और पंजाब के लोग उनकी बातों में आने वाले नहीं हैं। केजरीवाल लोगों की भावनाओं से खेलते हैं उन्हें गुमराह करते हैं, उनकी पार्टी खत्म होने की कगार पर है और वेंटिलेटर पर चली गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad