Advertisement

किसानों से बोले हरियाणा के मंत्री- पानी और रास्ता बंद करना ठीक नहीं, ये लाहौर या कराची नहीं

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली पहुंचे किसानों से हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किसानों से...
किसानों से बोले हरियाणा के मंत्री- पानी और रास्ता बंद करना ठीक नहीं, ये लाहौर या कराची नहीं

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली पहुंचे किसानों से हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किसानों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि किसान सदबुद्धि से काम लें, वार्ता करें। ये अच्छी बात नहीं है कि दिल्ली का पानी बंद कर देंगे, दिल्ली के रास्ते बंद कर देंगे, दिल्ली को घेर कर बैठ जाएंगे। ये लाहौर या कराची नहीं है, ये देश की राजधानी है।"

जे पी दलाल ने कहा है कि किसान अपने प्रदर्शन को समाप्त कर बीच का रास्ता निकालें, जिससे दिल्ली के लोगों को परेशानी ना हो।

इससे पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं किसानों से अपील करता हूं कि ये कानून किसानों के हित में हैं और लंबे इंतजार के बाद ये सुधार किए जा रहे हैं, लेकिन अगर उन्हें कोई दिक्कत है तो हम उनकी चिंताओं पर चर्चा करने को तैयार करेंगे। हम कल किसान नेताओं के साथ बैठक करेंगे। देखते हैं किस हद तक मुद्दे का समाधान हो सकता है।

कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली आकर किसान सात दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के इस आंदोलन के चलते दिल्ली को जोड़ने वाले हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं। इस बीच, 3 दिसंबर को सरकार के साथ किसान नेताओं की एक और दौर की बैठक से पहले किसानों की तरफ से दिल्ली को दूध, फल और सब्जी की आपूर्ति रोकने की धमकी दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad