Advertisement

आज सूरत कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानिए क्या है मामला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज गुजरात के स्थानीय अदालत मे पेश होंगे।...
आज सूरत कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानिए क्या है मामला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आज गुजरात के स्थानीय अदालत मे पेश होंगे। मानहानि के मामले में राहुल के खिलाफ मामला दर्ज है। जिसपर आज गुजरात कोर्ट फैसला सुना सकता है। यह मामला मोदी उपनाम की टिप्पणी करने से जुड़ा है।

राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला साल 2019 में दर्ज किया गया था। गुजरात के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कि राहुल ने अपनी टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय का मान घटाया है।

बता दें कि एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कथित तौर पर कहा था कि 'क्यों सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही होता है?'

राहुल कोर्ट में पेशी के लिए गुजरात रवाना हो गए हैं। वहीं, गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकरे, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, पार्टी विधायक दल के नेता अमित चावड़ा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उनके आगमन को लेकर सूरत पहुंच चुके हैं। कोर्ट में राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला उनका पक्ष रखेंगे।

यह मामला 2019 में हुए आम चुनाव से जुड़ा है। वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी 2019 लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए कर्नाटक के कोलार पहुंचे थे। यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान राहुल ने कहा था 'कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है' ? राहुल के इस बयान का काफी विरोध हुआ था। इसके बाद राहुल के खिलाफ भाजपा विधायक ने केस दर्ज कराया था।

 

गांधी के वकील किरीट पानवाला ने कहा था कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने पिछले सप्ताह दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद चार साल पुराने मानहानि मामले में फैसला सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख तय की थी।

 

गांधी अपना बयान दर्ज कराने के लिए अक्टूबर 2021 में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499 और 500 (मानहानि से निपटने) के तहत दायर मामले में सूरत की अदालत में आखिरी बार पेश हुए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement