Advertisement

आज भी घटे तेल के दाम, दिल्ली में 77.43 रुपये तो मुंबई में 82.94 रुपये बिक रहा पेट्रोल

देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का दौर जारी है। मंगलवार यानी आज एक बार फिर ईंधन सस्ता हुआ...
आज भी घटे तेल के दाम, दिल्ली में 77.43 रुपये तो मुंबई में 82.94 रुपये बिक रहा पेट्रोल

देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का दौर जारी है। मंगलवार यानी आज एक बार फिर ईंधन सस्ता हुआ है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी नरमी का फायदा घरेलू स्तर पर भी मिल रहा है।

कच्चे तेल की कीमतों में आ रही इस गिरावट का ही फायदा है कि मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 13 पैसे सस्ता हुआ है। इस राहत के साथ राजधानी में एक लीटर पेट्रोल के लिए आज 77.43 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, डीजल भी 12 पैसे सस्ता हुआ है। इस कटौती के साथ यह 72.19 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

मुंबई में भी घटे दाम

देश की आर्थ‍िक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। यहां भी एक लीटर पेट्रोल 13 पैसे सस्ता हुआ है। डीजल की कीमत भी 12 पैसे नीचे आई है। इस कटौती के साथ मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.94 आज देने पड़ रहे हैं। डीजल की बात करें तो इस खातिर भी आपको 75.64 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं।

तो इस कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मिल रही है राहत

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कच्चे तेल की कीमतों में राहत का दौर जारी है। अक्टूबर से कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आ रही है। इसका फायदा सीधे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत के तौर पर मिल रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement