Advertisement

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर, दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर: रिपोर्ट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्वास्थ्य स्थिति गंभीर बनी हुई है। फिलहाल वो दिल्ली के आर्मी...
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर, दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर: रिपोर्ट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्वास्थ्य स्थिति गंभीर बनी हुई है। फिलहाल वो दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। मस्तिष्क सर्जरी के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। इससे पहले वो कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसकी जानकारी सोमवार को मुखर्जी ने खुद दी थी। उनके मस्तिष्क कॉल्ट को हटाने के लिए आर्मी रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में सर्जरी की गई।

आर एंड आर हॉस्पिटल ने अपने बयान में कहा, "उनके मस्तिष्क में बड़े कॉल्ट का पता चलने के बाद, आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी की गई। सर्जरी के बाद भी वे वेंटिलेटरी सपोर्ट पर अभी गंभीर बने हुए हैं।" एक्सपर्ट और वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रही है।

सोमवार दोपहर उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, "अन्य कारणों से अस्पताल गया था जहां पर आज कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई। मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। उन लोगों से अनुरोध है कि जो पिछले सप्ताह मेरे साथ संपर्क में आए वो खुद को आइसोलेट कर लें और टेस्ट कराएं।"

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी शक्तिशाली वक्ता और विद्वान हैं। उन्हें देश के 13 वें राष्ट्रपति के रूप में चुना गया, इससे पहले वो कांग्रेस के दिग्गज नेता थे। राष्ट्रपति के रूप में जुलाई 2012 से 2017 तक पद पर आसी रहें।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को आर एंड आर अस्पताल का दौरा किया और पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। सिंह करीब 20 मिनट तक अस्पताल में रूके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement