Advertisement

कोरोना संकट: इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने की सैलरी में कटौती की पेशकश, देंगे 5 लाख पाउंड की मदद

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को इस वक्त बैकफूट पर धकेल दिया है। इस महामारी के प्रकोप से सभी ग्रस्त हैं...
कोरोना संकट: इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने की सैलरी में कटौती की पेशकश, देंगे 5 लाख पाउंड की मदद

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को इस वक्त बैकफूट पर धकेल दिया है। इस महामारी के प्रकोप से सभी ग्रस्त हैं और हर कोई किसी ना किसी प्रकार से मदद करने की पूरी कोशिश कर रहा है। ऐसे में अब इंग्लैंड के क्रिकेटरों दोनों पुरुषों और महिलाओं ने अपने वेतन में कटौती की और कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान के रूप में पांच लाख पाउंड का दान दिया है। इंग्लैंड के प्रोफेशनल क्रिकेटर एसोसिएशन का बयान तब आया है जब इंग्लैंड के वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने चीफ एक्सक्यूटिव टॉम हैरिसन ने खिलाड़ियों के वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती की पेशकश की थी। टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं खेला जाता है तो ईसीबी को 30 करोड़ पौंड से अधिक का नुकसान हो सकता है। इसी के लिए यह फैसला किया गया है।

स्वेच्छा से की वेतन में कटौती की पेशकश

पांच लाख पाउंड का दान पुरुष क्रिकेटरों के वेतन में 20 प्रतिशत की कमी के बराबर है, जबकि महिलाओं ने स्वेच्छा से उनकी अप्रैल, मई और जून के वेतन में कटौती से मदद की। इसके अलावा वेतन में कटौती के फैसले से पहले सभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों से बातचीत की गई थी और वह सभी कटौती के लिए तैयार थे। ईसीबी के मुताबिक जो रकम दान की जा रही है उसके लिए सभी खिलाड़ियों ने अपने अगले तीन महीने के वेतन का 20 प्रतिशत दान किया है।

हर तरीके से मदद करने को तैयार हूं

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले ऑयन मोर्गन ने वेतन की कटौती पर कहा, मैं हर उस तरीके से मदद करने को तैयार हूं जिससे मैं कोई फर्क ला सकूं। इसके लिए मैं कुछ भी करने को तैयार हूं। वहीं इंग्लैंड की महिला टीम ने भी वेतन में कटौती को लेकर हामी भरी है। पुरुष टीम के मुकाबले उन्हें कम वेतन मिलता है लेकिन इसके बावजूद वह भी अगले तीन महीनों तक अपने वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती कराने को तैयार है। उनके अलावा टीम के स्टाफ और कोच भी इसमें शामिल होंगे।

अलग-अलग तरह से मदद के लिए सामने आ चुके हैं खिलाड़ी

खिलाड़ियों ने कहा कि समाज और खेल पर इस महामारी के दुष्प्रभाव को लेकर वो ईसीबी से बात करते रहेंगे और पूरी तरह उनका समर्थन भी करेंगे। कुछ क्रिकेटर इससे पहले ही कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अलग तरह से मदद करने के लिए आगे आ चुके हैं। जहां जोस बटलर ने अपनी वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी को नीलामी के लिए दे चुके हैं, तो वहीं महिला टीम की कप्तान हेदर नाइट्स नेशनल हेल्थ सर्विस के साथ वॉलंटियर के तौर पर जुड़ चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad