Advertisement

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की अपनी पहली कटऑफ लिस्ट

डीयू की पहली कटऑफ लिस्ट में पिछले साल के मुकाबले गिरावट देखी गई है। इस साल बड़े कॉलेजों जैसे श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, रामजस, हंसराज किरोड़ीमल कॉलेज की कटऑफ में 0.50 से 3% तक की गिरावट दर्ज की गई है।
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की अपनी पहली कटऑफ लिस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने आज वर्ष 2017-18 के मैरिट आधारित ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए अपनी पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। पिछली साल की तुलना में इस वर्ष कई कॉलेजों के कट ऑफ में गिरावट देखने को मिली है।  इन कॉलेजों में श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, रामजस, हंसराज किरोड़ीमल कॉलेज शामिल हैं जिनके कटऑफ में 0.50 से 3% तक की गिरावट दर्ज की गई है।

दरअसल, इस बार सबसे ज्यादा कटऑफ श्री गुरु तेगबहादुर खालसा कॉलेज की है, जहां बीएससी इलेक्ट्रानिक्स में दाखिले की कटऑफ 99.66% रही। कॉलेज में पॉलिटिकल साइंस की कटऑफ 99% तथा अंग्रेजी ऑनर्स की कटऑफ 98.75% रही। कॉमर्स की पढ़ाई के लिए नामी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में बीकॉम की कटऑफ शिवाजी से कॉलेज से कम रही। वहीं, मिरांडा हाउस कॉलेज में बीए इकोनॉमिक्स के लिए 97.25% तो रामजस कॉलेज और हंसराज कॉलेज में बीकॉम की कटऑफ 97.5% है।

गौरतलब है कि पिछले साल सबसे ज्यादा कट ऑफ रामजस कॉलेज ने जारी की थी। कॉलेज ने बीकॉम के लिए 99.25%, बीकॉम के लिए 98.75% और इकोनॉमिक्स के लिए 98.5% कट ऑफ रखी थी। डीयू के विभिन्न कॉलेजों में ग्रेजुएट कोर्सेज़ की 54 हजार सीटों के लिए ढाई लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए थे। डीयू की दूसरी कट ऑफ लिस्ट 1 जुलाई को आ सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad