Advertisement

PNB घोटाला: CVC ने कहा, तीन साल से एक जगह जमे बैंक अफसरों का हो ट्रांसफर

पीएनबी घोटाले के बाद सीवीसी (केंद्रीय सतर्कता आयोग) ने सभी पब्लिक सेक्टर के बैंकों को एडवाइजरी जारी की...
PNB घोटाला: CVC ने कहा, तीन साल से एक जगह जमे बैंक अफसरों का हो ट्रांसफर

पीएनबी घोटाले के बाद सीवीसी (केंद्रीय सतर्कता आयोग) ने सभी पब्लिक सेक्टर के बैंकों को एडवाइजरी जारी की है कि एक जगह तीन साल से जमे अफसरों का ट्रांसफर किया जाए। साथ ही राज्यों को कहा है कि एक जगह पांच साल तक काम कर चुके बाबुओं को भी तत्काल हटाया जाए।

 सीवीसी ने कहा है कि जो भी अफसर अपना यह समय 31 दिसंबर 2017 तक पूरा कर चुके हैं, उन्हें तत्काल हटाया जाए। पीएनबी के 11 हजार करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के बाद सीवीसी ने यह एडवाइजरी जारी की है। सीवीसी ने कहा है कि समय पूरा करने वाले अफसरों और बाबुओं की सूची तैयार की जाए और यह ध्यान रखा जाए कि कोई इसमें छूट न जाए। इस सूची को आयोग के मुख्यालय भेजने के निर्देश भी दिए गए हैं।

बता दें कि पीएनजी घोटाले से जुड़ गोकुलनाथ शेट्टी और मनोज खराट पिछले करीब सात साल से एक ही पद पर तैनात थे। इसके पहले भी बैंकों में ऐसे कई मामले आए हैं जब एक ही पद पर एक जगह तैनात अफसरों के चलते घोटाले हुए थे। इससे पहले भी सीवीसी ने इस तरह के निर्देश जारी किए थे लेकिन उन पर अमल नहीं हुआ। नतीजजन घोटाला सामने आया। इसे ध्यान में रखते हुए सीवीसी ने फिर से यह एडवाइजरी जारी की है तथा बैंकों से इसकी सूचना देने को भी कहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement