Advertisement

पाकिस्तान में कोरोना के 3,277 मामले, अब तक 50 की मौत, पंजाब प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित

पाकिस्तान में सोमवार को कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3,277 तक पहुंच गई है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित...
पाकिस्तान में कोरोना के 3,277 मामले, अब तक 50 की मौत, पंजाब प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित

पाकिस्तान में सोमवार को कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3,277 तक पहुंच गई है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत है, जहां संक्रमण का आकड़ा 1,500 के करीब पहुंच गया है। सरकार का दावा है कि देश में  लॉकडाउन ने घातक वायरस के प्रसार को धीमा कर दिया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि इस बीमारी से अब तक 50 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 257 लोग ठीक हो गए हैं।

पंजाब में 1,493 मामले, सिंध में 881, खैबर-पख्तूनख्वा में 405, गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) में 210, बलूचिस्तान में 191, इस्लामाबाद में 82 और पाक अधिकृत कश्मीर में 15 मामले दर्ज किए गए हैं। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के प्रमुख असद उमर ने रविवार को कहा कि प्रभावी लॉकडाउन उपायों के कारण देश में कोरोना वायरस का प्रसार कम हो रहा है।

पंजाब में संख्या बढ़ना चिंताजनक

योजना मंत्री उमर ने बताया कि सरकार निवारक उपायों के लिए अधिकांश कोरोना वायरस मामलों वाले क्षेत्रों की पहचान करने के लिए एक तंत्र विकसित कर रही है। पाक सरकार वायरस के प्रसार को रोकने के लिए तमाम उपाय कर रही है। पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि देश में कोरोना वायरस रोगियों की संख्या इस महीने के आखिरी सप्ताह तक 50,000 तक पहुंच सकती है। पंजाब में तीव्र गति से बढ़ रहे मामलों की संख्या सरकार के लिए चिंता का विषय बन सकती है क्योंकि यह देश का सबसे धनी क्षेत्र भी है।

वित्तीय सहायता देगी सरकार

इस बीच, सरकार ने कहा कि कोरोनावायरस संकट के दौरान लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू होगी। सरकार ने 12 मिलियन परिवारों को प्रत्येक को 12,000 रुपये सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement