Advertisement

कांग्रेस ने कहा- 'परियोजनाओं पर पीएम मोदी की टिप्पणी किसी भी स्तर पर उचित नहीं'

कांग्रेस ने शनिवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है।...
कांग्रेस ने कहा- 'परियोजनाओं पर पीएम मोदी की टिप्पणी किसी भी स्तर पर उचित नहीं'

कांग्रेस ने शनिवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि लोकतंत्र में विकास प्रक्रिया निरंतर चलती रहती है और इसमें एक सरकार परियोजना की शुरुआत करती है तो दूसरी उसका लोकार्पण करती है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कहना गलत है कि वह जिस परियोजना का शिलान्यास करते हैं, उनका उद्घाटन भी वही करते हैं।

हम ही शिलान्यास करते हैं और लोकार्पण भी- पीएम मोदी

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के समय एक हजार करोड़ से अधिक के प्रकल्पों की सौगात देने पर कहा था, बनारस को इतनी बड़ी सौगात कई दशकों में नहीं दी गई होगी। उन्होंने कहा कि पहले सियासी हिसाब-किताब देखा जाता था और अब काम समय से पूरे हो रहे हैं। हम ही शिलान्यास करते हैं और लोकार्पण भी हम ही करते हैं।

लोकतंत्र में एक सरकार जाती है तो दूसरी चुनकर आती है

पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि श्री मोदी की टिप्पणी उन्हें किसी भी स्तर पर उचित नहीं लगती है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक सरकार जाती है तो दूसरी चुनकर आती है। पहले की सरकार में जो परियोजनाएं शुरू की होती हैं, उनमें से कई को पूरा होने में समय लगता है, इसलिए चुनकर आई नई सरकार उसका लोकार्पण करती है। यह चलता रहता है और हर बार यही होता है।

संप्रग सरकार ने अपने कार्यकाल में किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन

इतना ही नहीं, कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने उदाहरण देते हुए कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने अपने कार्यकाल में जम्मू कटरा रेल लिंक, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दस किलोमीटर लम्बी चेनानी-नाशरी सुरंग, कोच्चि मेट्रो, ब्रह्मपुत्र नदी पर सबसे लम्बे पुल जैसी कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी, लेकिन संप्रग सरकार के कार्यकाल में इन परियोजनाओं पर काम पूरा नहीं हो पाया। और जब इस परियोजना का काम हुआ, तो तब तक केंद्र में मोदी सरकार आ चुकी थी और स्वाभाविक रूप से उसे ही इनका उद्घाटन करना था।

संप्रग सरकार की कई योजनाएं हैं, जिन्हें नई सरकार बढ़ा रही है

शुक्ला ने यह भी कहा कि लोकतंत्र में यही होता है, लेकिन मोदी का यह दावा कि वह जिन योजनाओं की शुरुआत करते हैं उनका उद्घाटन भी करते हैं यह गलत है और ऐसा संभव भी नहीं है। संप्रग सरकार की मनरेगा, आधार जैसी कई योजनाएं हैं जिनको नई सरकार आगे बढ़ा रही है ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad