Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स: शूटर श्रेयसी ने भारत को दिलाया 12वां गोल्ड, मिथारवल-अंकुर ने जीता ब्रॉन्ज

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के खाते में आज तीन मेडल आ चुके हैं। शूटर शेयसी सिंह, ओम मिथारवल और अंकुर...
कॉमनवेल्थ गेम्स: शूटर श्रेयसी ने भारत को दिलाया 12वां गोल्ड, मिथारवल-अंकुर ने जीता ब्रॉन्ज

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के खाते में आज तीन मेडल आ चुके हैं। शूटर शेयसी सिंह, ओम मिथारवल और अंकुर मित्तल ने यह कामयाबी दिलाई है। 

भारत के अंकुर मित्तल ने बुधवार को पुरुषों की डबल ट्रैप स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया। अंकुर 53 अंक हासिल कर तीसरा स्थान पर रहे। हालांकि, इस स्पर्धा में एक अन्य भारतीय निशानेबाज मोहम्मद अशब मोहद को निराशा हाथ लगी। वहीं, स्कॉटलैंड के 21 साल के डेविड मेक्मेथ ने गोल्ड मेडल जीता और साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने 74 अंक हासिल किए।

इधर शूटर श्रेयसी सिंह ने महिला डबल ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीत लिया। फाइनल में श्रेयसी ने शूट ऑफ के बाद 96+ का स्कोर किया। उन्होंने शूट ऑफ की अपनी ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी एमा कॉक्स (96+1) को हराया। गौरतलब है कि श्रेयसी और एमा 96 के स्कोर पर बराबर रही थीं, जिसके बाद शूट ऑफ हुआ। भारत की वर्षा वर्मन 86 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं। स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन (87) ने ब्रॉन्ज हासिल किया।

इससे पहले शूटर ओम मिथारवल ने बुधवार को 50 मीटर एयर पिस्टल में भारत केल लिए गोल्ड  मेडल जीता। 

भारत को 50 मीटर एयर पिस्टल में जीतू राय से गोल्ड की बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वे आठवें क्रम पर रहे। इससे पहले मिथारवल ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज जीता था। ऑस्ट्रेलिया के डेनियल रेपेकोली ने गोल्ड और बांग्लादेश के एस अहमद ने सिल्वर जीता।

ओम 20 शॉट तक दूसरे स्थान पर रहे ओम मिथारवल ने स्टेज-1 में 45.2 और 93.7 का स्कोर किया। स्टेज-2 एलिमिनेशन मिलाकर उन्होंने 201.1 का स्कोर किया। वे 20 शॉट तक दूसरे स्थान पर रहे। यहां तक उनका स्कोर 186.3 था, जबकि अहमद का 183.6 था, लेकिन 21वें शॉट में अहमद ने 9.1 का स्कोर किया। वहीं, ओम 7.2 का ही स्कोर कर पाए।

मैरीकॉम फाइनल में

भारत की एमसी मैरीकॉम ने बुधवार को ही बॉक्सिंग के 48 किग्रा वर्ग में श्रीलंका की अनुषा को हराकर फाइनल में जगह बना ली। उन्होंने अनुषा को 5-0 से हराया। अब व फाइनल में 14 अप्रैल को नॉर्दन आयरलैंड की क्रिस्टीन ओहारा से खेलेंगी। मैरीकॉम पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रही हैं।

भारत के पास 12 गोल्ड

इस तरह अब भारत के पास कुल 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 6 ब्रॉंन्ज मिलाकर कुल 22 मेडल हो गए हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad