Advertisement

केनरा बैंक ने शुरु की क्रेडिट सपोर्ट योजना, टर्म लोन पर बढ़ाई 31 अगस्त तक मोरेटेरियम अवधि

केनरा बैंक ने कोविड-19 से प्रभावित अपने सभी लेनदारों के लिए ‘कैनरा क्रेडिट सपोर्ट’ योजना की घोषणा की...
केनरा बैंक ने शुरु की क्रेडिट सपोर्ट योजना, टर्म लोन पर बढ़ाई 31 अगस्त तक मोरेटेरियम अवधि

केनरा बैंक ने कोविड-19 से प्रभावित अपने सभी लेनदारों के लिए ‘कैनरा क्रेडिट सपोर्ट’ योजना की घोषणा की है जिसके तहत बैंक नकदी की तात्कालिक दिक्कतों से जूझ रहे लेनदारों को तुरंत और बिना किसी दिक्कत के लोन मुहैया कराएगा। इस लोन का इस्तेमाल लेनदार वैधानिक बकाया राशि के भुगतान, वेतन, बिजली बिल के भुगतान और किराए देने के लिए कर सकते हैं। 

बैंक की ओर से एक बयान में कहा गया है कि कंपनी ने कृषि क्षेत्र, स्वयं सहायता समूहों और रिटेल कैटेगरी के लिए 4,300 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 6 लाख लोन मंजूर किए हैं। बैंक एसएमएस, कॉल सेंटर, ईमेल और फोन के जरिए पात्र लेनदारों से संपर्क कर इस योजना के बारे में बता रहा है। 

एमएसएमई और कॉरपोरेट को किए लोन मंजूर

 बैंक ने 20 मार्च से अब तक कॉरपोरेटऔर एमएसएसई  कS  60,000 करोड़ रुपये के लोन को मंजूरी दी है।इसके अलावा भारत सरकार के निर्देश के अनुसार एसएमएसई  के लिए  20 फीसदी का इमरजेंसी क्रेडिट का ऐलान किया है। यह उनके लिए हैं जिनका बकाया 25 करोड़ रुपये है और सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये का है। बैंक ने बताया कि यह क्रेडिट लाइन 100 फीसदी भारत सरकार द्वारा गारंटेड है। लेनदार की सहूलियत पर और नियम और शर्तों के मुताबिक इस सुविधा का लाभ 31 अक्टूबर 2020 तक उठाया जा सकता है।

लॉकडाउन के बाद ले  सकेंगे  पूरा फायदा

बैंक के एमडी और सीईओ एल वी प्रभाकर ने कहा है, ''हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि लॉकडाउन  पूरी तरह से हटने के बाद हमारे ग्राहक बैंक की ओर से मंजूर किए गए लोन का पूरी तरह से फायदा उठा सकेंगे और अपने कारोबार को बेहतर बना सकेंगे।'' बैंक के मुताबिक, आरबीआई के कोविड-19 पर रेगुलेटरी पैकेज के मुताबिक, 1 मार्च 2020 से 31 अगस्त 2020 तक टर्म लोन की सभी किस्तों के भुगतान पर मोरेटोरियम को बढ़ाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad