Advertisement

Budget 2021: पी चिदंबरम बोले, वित्त मंत्री ने देश के लोगों को धोखा दिया, इतनी निराशा कभी नहीं हुई

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से पेश किए गए आम बजट को कांग्रेस ने निराशाजनक करार दिया...
Budget 2021: पी चिदंबरम बोले, वित्त मंत्री ने देश के लोगों को धोखा दिया, इतनी निराशा कभी नहीं हुई

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से पेश किए गए आम बजट को कांग्रेस ने निराशाजनक करार दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के लोगों को धोखा दिया है और इससे पहले कभी भी बजट से इतनी निराशा नहीं हुई।

चिदंबरण ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वित्त मंत्री ने भारत के लोगों खासकर गरीबों, कामकाजी तबके, मजूदरों, किसानों, स्थायी रूप से बंद हुईं औद्योगिक इकाइयों और बेरोजगार हुए लोगों को धोखा दिया। उन्होंने उनका भाषण सुन रहे सांसदों और उन सभी लोगों के साथ धोखा किया है जिनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि पेट्रोल एवं डीजल समेत कई उत्पादों पर उपकर लगा दिया गया है।’’

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा कि बजट में रक्षा समेत कई महत्वपूर्ण विषयों का उल्लेख नहीं किया।‘सरकार से बड़ी उम्मीदें थी कि खर्च में बढ़ोतरी की जाएगी ताकि निजी निवेश और उपभोग को बढ़ावा मिल सके, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि मामूली बढ़ोतरी हुई है जो 34,50,305 करोड़ रुपये से बढकर 34,83,236 करोड़ रुपये हो गया है। पी. चिदंबरम ने कहा कि यह निराशाजनक बजट है। पिछले साल की तरह इस बजट की सच्चाई सामने आ जाएगी।

बता दें कि बजट में आयकर स्लैब में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया और ना ही आयकर छूट की सीमा बढ़ाई गई. हालांकि, 75 वर्ष से अधिक आयु के सीनियर सिटीजन जिनकी आय का स्त्रोत सिर्फ पेंशन है उन्हें आयकर रिटर्न फाइल करने दूर रखा गया है।के साथ ही, हेल्थ और बुनियादी ढांचे पर जोर दिया गया है. लेकिन, मिडिल क्लास को किसी तरह की राहत ना दिए जाने को लेकर आलोचना की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad