Advertisement

मुक्केबाज विजेंदर सिंह का पेशेवर सर्किट में जीत का सिलसिला बरकरार, अमेरिका में लगातार 11वीं जीत

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए अपने से कहीं...
मुक्केबाज विजेंदर सिंह का पेशेवर सर्किट में जीत का सिलसिला बरकरार, अमेरिका में लगातार 11वीं जीत

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए अपने से कहीं ज्यादा अनुभवी माइक स्नाइडर पर तकनीकी नॉकआउट से जीत हासिल की। एक साल बाद रिंग में उतरे भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह की यह लगातार 11वीं जीत थी। 33 साल के विजेंदर ने रविवार को आठ राउंड के सुपर मिडिलवेट कॉन्टेस्ट में माइक स्नाइडर को नॉक आउट किया। यह मुकाबला अमेरिका के नेवार्क में हुआ। डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर को अब तक पेशेवर मुक्केबाजी में कोई हरा नहीं सका है।

11 में से 11 मुकाबले जीते

विजेंदर ने अपने प्रो-बॉक्सिंग करिअर में अब तक 11 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है, जिसमें आठ मुकाबलों में तो उन्होंने नॉकआउट से ही जीत हासिल की है। विजेंदर कह चुके हैं कि वह अपने मुक्केबाजी करिअर पर ध्यान देना चाहते हैं और उसे बेहतर करना चाहते हैं। वह अपने आप को व्यस्त रखकर विश्व खिताब के लिए तैयारी करेंगे। यह जीत विजेंदर को चौथे दौर के दूसरे मिनट में मिली जब विजेंदर ने स्नाइडर को लगातार सीधे पंच से पस्त कर दिया, इसके बाद रैफरी को बाउट भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

पदार्पण में जीत दर्ज कर काफी खुश हूं

विजेंदर ने बाउट के बाद कहा कि लंबे समय बाद रिंग में वापसी करना शानदार है। यहां अमेरिका में आना और जीत हासिल करना अच्छा रहा। यह सचमुच काफी रोमांचक था। मैं अमेरिका में पदार्पण में जीत दर्ज कर काफी खुश हूं। उन्होने कहा कि मुझे दबदबा बनाने में चार राउंड लगे। मैंने दो या तीन राउंड की उम्मीद की थी लेकिन मुझे इसमें चार राउंड लग गए। मुझे अच्छा लगा। पूरी बाउट के दौरान 38 वर्ष के स्नाइडर के पंच में ज्यादा दम नहीं दिखा जबकि एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे विजेंदर के पंच काफी सटीक और दमदार थे। 

हार से दुखी हैं स्नाइडर

अपनी हार पर टिप्पणी करते हुए स्नाइडर ने कहा कि विजेंदर एक अच्छे मुक्केबाज हैं और मेरा मानना है कि मैंने उनके अनुभव और तकनीक को कम करके आंका। यह उनका दिन था और वह जीत गए। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं शुरुआती दौर में हार जाऊंगा।

हाल ही में आम चुनाव में हारे थे विजेंदर

स्थानीय प्रबल दावेदार के खिलाफ विजेंदर को कहीं भी खतरा नहीं दिखा और उन्होंने स्नाइडर के कमजोर आक्रमण को आसानी से रोक दिया। स्नाइडर का जीत का रिकार्ड 13-5-3 है। पूर्व डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक चैम्पियन विजेंदर हाल में दक्षिण दिल्ली की सीट से आम चुनाव में लड़े थे लेकिन उसमें उन्हें हार मिली थी। हाल ऑफ फेम बाब अरूम के टॉम रैंक प्रोमोशंस से करार करने के बाद विजेंदर इस साल दो और फाइट में भाग लेना चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad