Advertisement

पाक स्पीकर का विरोध करने पर, भाजपा नेता को दिखाया कॉन्फ्रेंस से बाहर का रास्ता

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के भाषण में बाधा पहुंचाने के लिए...
पाक स्पीकर का विरोध करने पर, भाजपा नेता को दिखाया कॉन्फ्रेंस से बाहर का रास्ता

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के भाषण में बाधा पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय जॉली को कंबोडिया में एशिया प्रशांत शिखर सम्मेलन 2019 से बाहर कर दिया गया। यह कॉन्फ्रेंस नोम पेन्ह के पीस पैलेस में हो रही है। सोशल मीडिया पर जॉली का ये वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें जॉली भाषण में बाधा पहुंचा रहे हैं और सुरक्षाकर्मी उनको बाहर कर रहे हैं।

भारत सरकार पर आरोप लगा रहे थे सूरी

सूरी भाषण में कश्मीर मुद्दे पर बात करते हुए भारत सरकार पर घाटी में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगा रहे थे। तभी गुस्से से भरे हुए जॉली ने खड़े होकर सूरी के भाषण पर आपत्ति जताई और कहा, “कश्मीर इस समिट का मुद्दा नहीं है...यह सही नहीं है।” उनके विरोध करते ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया और कॉन्फ्रेंस हॉल से बाहर ले गए।

अंतरराष्ट्रीय मंचों से कश्मीर मुद्दा उठाता रहा है पाकिस्तान

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा निरस्त कर इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया था। भारत हमेशा से कहता रहा है कि कश्मीर उसका आंतरिक मामला है, जबकि अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद पाकिस्तान इस मुद्दे को विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर लगातार उठाता रहा है। भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को कम कर पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को बार-बार उठाता रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad