Advertisement

भारत के बेलारूसी ऐथलेटिस्क कोच निकोलाई सनेसारेव की आकस्मिक मौत, पटियाला के हॉस्टल में मिली डेड बॉडी

ओलिंपिक की तैयारी कर रहे भारतीय ऐथलेटिक्स टीम के लिए एक दुखद खबर है। भारत के बेलारूसी ऐथलेटिस्क कोच...
भारत के बेलारूसी ऐथलेटिस्क कोच निकोलाई सनेसारेव की आकस्मिक मौत, पटियाला के हॉस्टल में मिली डेड बॉडी

ओलिंपिक की तैयारी कर रहे भारतीय ऐथलेटिक्स टीम के लिए एक दुखद खबर है। भारत के बेलारूसी ऐथलेटिस्क कोच निकोलाई सनेसारेव शुक्रवार को पटियाला में उनके छात्रावास के कमरे में मृत पाए गए हैं। निकोलाई 2 मार्च को भारत आए थे। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने अपने ट्वीट में कहा कि पटियाला में हाल ही में नियुक्त मीडियम दूरी के कोच निकोलाई सनेसारेव के अचानक निधन के बारे में जान कर गहरा झटका लगा है। दो साल के अंतराल के बाद 72 वर्षीय सनेसारेव भारत लौटे थे। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है।

एएफआई के अध्यक्ष एडिले जे सुमारिवाला ने कहा, वो आज आयोजित इंडियन ग्रांड प्रिक्स 3 के लिए आयोजित इंडियन ग्रांड प्रिक्स 3 (अपने बेंगलुरु बेस से) के लिए एनआईएस में आए थे, लेकिन जब वो मिलने के लिए नहीं आए तो पता किया गया तो उनका कमरा अंदर से बंद पाया गया। जब दरवाजा तोड़ा गया तब वो अपने बिस्तर में पड़े हुए थे। एनआईएस में भारतीय खेल प्राधिकरण के डॉक्टर ने उन्हें जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद एसएआई के ईडी टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया। आगे उन्होंने कहा कि हमे अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चला है, पोस्टमार्टम के बाद ही सारी जानकारी मिलेगी।

बता दें कि सनसारेव 3000 मीटर स्टीपलचेयर अविनाश सेबल को कोचिंग दे रहे थे। जिन्होंने टोक्यो खेलों के लिए क्वॉलिफाई किया है। सनसारेव की आकस्मिक मृत्यु पर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया मध्य और लंबी दौड़ के कोच निकोलाई सनेसारेव के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। वह एक महान कोच रहे हैं और 2005 से भारत के साथ जुड़ने के दौरान कई पदक विजेताओं की मदद की। उनके परिवार और पूरे एथलेटिक्स बिरादरी के प्रति मेरी संवेदना।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad