Advertisement

बीसीसीसी ने सोनी से कहा, रात दस बजे दिखाएं ‘पहरेदार पिया की’

सोनी टीवी पर दिखाए जा रहे विवादित सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ पर प्रसारण सामग्री शिकायत परिषद (बीसीसीसी) ने सख्त रुख अपनाया है। बीसीसीसी ने आज एक बैठक के बाद चैनल को निर्देश दिया है कि वह इस सीरियल को रात दस बजे वाले स्लॉट में दिखाए।
बीसीसीसी ने सोनी से कहा, रात दस बजे दिखाएं ‘पहरेदार पिया की’

यह सीरियल पिछले महीने शुरू हुआ है। इसमें नौ साल के लड़के रतन (आफान खान) की 18 साल की दीया (तेजस्वी प्रकाश) के साथ शादी दिखाई गई है। बैठक के बाद चैनल को निर्देश दिया गया कि वह स्क्रॉल भी चलाए कि यह सीरियल बाल विवाह को बढ़ावा नहीं देता है और यह कहानी कल्पना पर आधारित है। बैठक की अध्यक्षता बीसीसीसी के नए अध्यक्ष जस्टिस (रिटायर्ड) विक्रमजीत सेन ने की। उनकी अध्यक्षता में यह संस्था की पहली बैठक थी।

‘पहरेदार पिया की’ सीरियल की सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर काफी आलोचना की जा रही थी कि इसमें बाल विवाह को बढ़ावा दिया जा रहा है। अभी यह सीरियल नौ बजे के स्लॉट में दिखाया जा रहा। बीसीसीसी के एक अधिकारी ने बताया कि इस सीरियल को लेकर संस्था के पास काफी शिकायतें आईं थी। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पास भी इस पर प्रतिबंध के लिए याचिका भेजी गई थी। इसके बाद मंत्रालय ने बीसीसीसी के पास इस शिकायत को भेजा था। इस याचिका पर एक लाख से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर कर सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी से इस सीरियल पर रोक लगाने की मांग की थी।

दूसरी ओर, सीरियल के निर्माता सुमीत मित्तल ने कहा कि पहरेदार पिया की’ में कुछ भी प्रतिगामी नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी उन्हें कोई निर्देश नहीं मिला है। जैसे ही हमें यह मिलेगा हम इसका जवाब देंगे और अपनी बात रखेंगे। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad