Advertisement

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर, इंस्टाग्राम पर लिखी भावुक पोस्ट

बॉलीवुड के फैंस के लिए आजकल कैंसर की खबरें मायूसी लेकर आती हैं। इरफान, सोनाली बेंद्रे के बाद ऐसी ही एक...
आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर, इंस्टाग्राम पर लिखी भावुक पोस्ट

बॉलीवुड के फैंस के लिए आजकल कैंसर की खबरें मायूसी लेकर आती हैं। इरफान, सोनाली बेंद्रे के बाद ऐसी ही एक खबर आज आई। आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हैं। एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए उन्होंने बताया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर का 0 स्टेज डिटेक्ट हुआ है और वह मैस्टेक्टमी (स्तन निकालने की प्रक्रिया) से गुजरी हैं। ताहिरा ने हाल ही में 'टॉफी' नाम की शॉर्ट फिल्म बनाई थी। वह एक फीचर फिल्म का भी निर्देशन करने जा रही थीं और जल्द ही उसके नाम की घोषणा करने वाली थीं। हालांकि, कैंसर डिटेक्ट होने के बाद अब फिल्म को लेकर उनका क्या फैसला है यह अभी साफ नहीं है।

क्या लिखा ताहिरा ने

ताहिरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'कर्डैशन को टक्कर देने का एक अच्छा मौका हाथ से निकल गया। कुछ दिन पहले मैंने अपने 'बैज ऑफ ऑनर' के बारे में बताया था जो मुझे मिलने वाला था। अब मैं उसके बारे में खुशी से बताने जा रही हूं। मुझे उम्मीद है कि आप लोग उसे प्यार से ग्रहण करेंगे। यह पोस्ट करने का मेरा मकसद यही है, अपने लिए प्यार और दुनिया को धन्यवाद। यह तस्वीर कुछ लोगों को परेशान कर सकती है लेकिन अब ये ड्रेन्स ही मेरे डंबल हैं। मुझे जीरो स्टेज कैंसर का पता चला है। यह प्री कैंसर स्टेज है जिसमें ग्रस्त एरिया में सेल्स तेजी से बढ़ते हैं। इसी के साथ मैं एंजेलिना जोली की आधी इंडियन वर्जन बन गई हूं (क्योंकि केवल एक ब्रेस्ट की बात है)। मजाक से हटकर, इसने मुझे जिंदगी की नई परिभाषा सिखाई है। जिंदगी की अनिश्चितता का सम्मान करें और भरोसा रखें। अपने जिंदगी के नाटक के हीरो बनेँ। ऐसा कुछ भी नहीं है जो इंसान नहीं कर सकता है। मैं चाहती हूं कि हर उम्र की महिलाएं सतर्क रहें। मैं 35 साल की हूं। अगर कोई भी लक्षण दिखाई दें तो तुरंत अपनी जांच कराएं। हम स्तन के प्रति ताफी चिंतित रहते हैं लेकिन स्तन निकलवाने के बाद मेरा खुद के प्रति प्यार और बढ़ गया है। दाएं, बांए, छोटा बड़ा, कैसी भी हो हर तरह के ब्रेस्ट की मौजूदगी होती है या उनके न होने की एक कहानी। यह पोस्ट जागरूकता, खुद के लिए प्यार और हर किसी के अंदर छिपे फाइटर को समर्पित है।'

आयुष्मान खुराना ने कहा- वह एक फाइटर हैं

इस बारे में आयुष्मान खुराना ने मीडिया से ताहिरा के बारे में कहा, 'आज एक अच्छा दिन है क्योंकि उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। मुझे खुशी है कि सर्जरी सफल रही। वह एक फाइटर हैं।' आयुष्मान खुराना जल्द ही फिल्म बधाई हो में नजर आएंगे। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और आयुष्मान इन दिनों इसके प्रमोशन में लगे हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement