Advertisement

गौशाला पहुंची अनुष्का ने गायों को पुचकारा

देश में कई ऐसी संस्था हैं, जो सड़कों पर और गलियों में लावारिस घूमने और घायल जानवरों की देखभाल करती है। इन सोसाइटी से जुड़े लोग लावारिस जानवरों की खास देखभाल और मदद करते हैं। एक ऐसी ही संस्था राजस्थान के उदयपुर में भी है जहां बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पहुंची और उन्होंने वहां जानवरों की देखभाल में मदद की।
गौशाला पहुंची अनुष्का ने गायों को पुचकारा

जानवरों के प्रति खास लगाव रखने वाली अनुष्का उदयपुर के बड़े इलाके में मौजूद जिस संस्था ‘एनिमल एड सोसायटी’ में पहुंची। वहां लावारिस, घायल बछड़ों-गायों और अन्य जानवरों की देखभाल की जाती है। अनुष्का ने संस्था में चार घंटे बिताए और इस दौरान उन्होंने बछड़ों को अपने हाथ से दूध भी पिलाया। गाय-बछड़ों को गुड़ और हरा चारा भी खिलाया।

अनुष्का ने संस्था में स्ट्रीट डॉग्स के लिए बनाए गए हाइड्रोथैरेपी पुल की भी तारीफ की। इस थैरेपी में एक पुल के अंदर गर्म पानी में डॉग्स को तैरने के लिए छोड़ दिया जाता है। यह उनके वेट मैनेजमेंट और फिटनेस के लिए काम आता है।

अनुष्का के दौरे के बाद एनिमल एड की सेक्रेटरी नेहा सिंह बनयाल ने बताया कि अनुष्का के इस दौरे से बाकी लोगों को भी पशुओं की मदद के लिए सीख मिलेगी।

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म फिल्लौरी की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अपने पिता अजय शर्मा के साथ उदयपुर में स्थित ‘एनिमल एड सोसायटी’ गई थी। यहां काफी लंबा समय बीताने के बाद अनुष्का शाम को मुंबई लौट गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad