Advertisement

अनुराग ठाकुर ने मैन्यूफैक्चरर्स से पूछा- क्यों नहीं बिक रही कार, जवाब मिला- नोटबंदी की वजह से

देश में गाड़ियों की बिक्री कम होने की वजह जानने की कोशिश कर रहे वित्त राज्य मंत्री को अजीबोगरीब स्थिति...
अनुराग ठाकुर ने मैन्यूफैक्चरर्स से पूछा- क्यों नहीं बिक रही कार, जवाब मिला- नोटबंदी की वजह से

देश में गाड़ियों की बिक्री कम होने की वजह जानने की कोशिश कर रहे वित्त राज्य मंत्री को अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा। ऑटो कंपोनेंट मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन (एसीएमए) के एक इवेंट में जब वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मैन्यूफैक्चरर्स से पूछा कि गाड़ियों की बिक्री कम क्यों रही है तो इंडस्ट्री के एक प्रतिनिधि ने कहा कि ऐसा नोटबंदी की वजह से हुआ।

6 सितंबर को एसीएमए के एक इंवेंट में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऑटो इंडस्ट्री की कंपनियों के प्रतिनिधियों से पूछा कि सरकार और आरबीआई की पहलकदमियों और मैन्यूफैक्चरर्स की ओर से दिए जा रहे बड़े डिस्काउंट के बावजूद गाड़ियों की बिक्री बढ़ क्यों नहीं रही है? इस पर जीएस ऑटो लुधियाना के जसबीर सिंह ने चिल्लाते हुए कहा कि यह नोटबंदी के बाद का नतीजा है। लोगों के पास पैसे नहीं है हालांकि ठाकुर उनकी बात सुन कर शांत रहे। वह बार-बार उन्हें थैंक्यू बोलते सुने गए।

अनुराग ठाकुर ने पूछे कई सवाल

बाद में ठाकुर ने पूछा कि सरकार और आरबीआई की ओर से कदम उठाए जाने और मैन्यूफैक्चरर्स की ओर से डिस्काउंट के बाद भी गाड़ियों मांग उठ क्यों नहीं रही? क्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मांग में कमी है यह घरेलू मांग में कमी है? क्या लोग आजकल कैब में चल रहे हैं या फिर लोगों ने बीएस-VI मानकों का लागू होने का इंतजार कर रहे हैं? ठाकुर ने कुछ और सवाल पूछ कर ऑटो इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से कार की बिक्री में कमी की वजह पूछी।

मेघवाल ने कहा, नोटबंदी और जीएसटी से मजबूत हुई इकॉनमी

इसके बाद हैवी इंडस्ट्री राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदम भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की इकनॉमी बनाने के लिए जरूरी थे। उन्होंने कहा इन्हीं आर्थिक सुधारों की वजह से भारत 3 ट्रिलियन की इकनॉमी बन सका है। इस देश को तरक्की करना है। यहां पैरेलल इकनॉमी नहीं चल सकती। मोदी सरकार में समांतर अर्थव्यवस्था चलने की इजाजत नहीं दी सकती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement