Advertisement

अनिल अंबानी ने एरिक्सन के चुकाए 462 करोड़ रुपये, मदद के लिए बड़े भाई मुकेश को कहा शुक्रिया

रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) ने स्वीडिश टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी एरिक्सन को बकाया 462 करोड़ रुपये का...
अनिल अंबानी ने  एरिक्सन के चुकाए 462 करोड़ रुपये, मदद के लिए बड़े भाई मुकेश को कहा शुक्रिया

रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) ने स्वीडिश टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी एरिक्सन को बकाया 462 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। इससे अनिल अंबानी जेल जाने से बच गए हैं। यह भुगतान नहीं होने पर अनिल अंबानी को तीन महीने जेल की सजा हो सकती थी। दोनों कंपनियों के बीच 1 साल से कानूनी लड़ाई चल रही थी।

19 मार्च थी आखिरी तारीख

एरिक्सन के वकील ने भुगतान प्राप्त होने की पुष्टि की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक बकाया भुगतान के लिए आखिरी तारीख 19 मार्च थी। आरकॉम पहले ही एरिक्सन को 118 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा था

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के अध्यक्ष अनिल अंबानी को जानबूझ कर उसके आदेश का उल्लंघन करने और टेलीकॉम उपकरण बनाने वाली कंपनी एरिक्सन को बकाया भुगतान नहीं करने पर अदालत की अवमानना का दोषी करार दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अंबानी, रिलायंस टेलिकॉम के अध्यक्ष सतीश सेठ और रिलायंस इंफ्राटेल की अध्यक्ष छाया विरानी ने कोर्ट में दिए गए आश्वासनों और इससे जुड़े आदेशों का उल्लंघन किया है। कोर्ट ने सख्ती से कहा कि एरिक्सन को 4 हफ्ते में 453 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। तय समय में भुगतान नहीं करने पर उन्हें तीन महीने जेल की सजा भुगतनी होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad