Advertisement

अलिफ और दोजख जैसी फिल्मों के डायरेक्टर बनाएंगे 'नकलची'

'अलिफ' और 'दोजख- इन सर्च आफ हैवेन' जैसी सोशल इश्यूज पर फिल्में बनाने वाले निर्देशक जैगम इमाम प्रेरणा...
अलिफ और दोजख जैसी फिल्मों के डायरेक्टर बनाएंगे 'नकलची'

'अलिफ' और 'दोजख- इन सर्च आफ हैवेन' जैसी सोशल इश्यूज पर फिल्में बनाने वाले निर्देशक जैगम इमाम प्रेरणा अरोड़ा और अर्जुन एन. कपूर के प्रोडक्शन के साथ 'नकलची' बनाने जा रहे हैं। बिग बजट और बड़ी स्टार कास्ट के लिए मशहूर प्रोडक्शन हाउस के मुताबिक पैडमैन, रूस्तम, टॉयलेट- एक प्रेमकथा और परी के बाद ये पांचवीं फिल्म है जिसके लिए जैगम इमाम को साइन किया गया है। फिल्म के प्री-प्रोडक्शन का काम जारी है और सिर्फ लीड कास्ट का चयन बाकी हैं।

'नकलची' सत्तर साल के एक बूढ़े आदमी ननकू नारायण की कहानी है जिसका सपना हाईस्कूल की परीक्षा में पास होना है। जैगम इमाम के मुताबिक, ये एक इंस्पायरिंग सोशल ड्रामा है। वो लंबे समय से इस कहानी पर काम कर रहे हैं और तीन साल पहले उन्होंने स्क्रिप्ट फाइनल कर उसका रजिस्ट्रेशन कराया। नकलची के लिए जैगम की पहली चॉइस अमिताभ बच्चन हैं। एक साल पहले स्क्रिप्ट अमिताभ बच्चन को भी दी गई है लेकिन ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ और दूसरी फिल्मों के कमिटमेंट की वजह से अभी तक फाइनल बातचीत अटकी हुई है। अमिताभ बच्चन ने जैगम की पहली फिल्म ‘दोज़ख’ की सोशल मीडिया में खुलकर तारीफ की थी। उनकी दूसरी फिल्म ‘अलिफ’ में जया बच्चन नैरेटर की भूमिका में हैं।

फिलहाल जैगम पद्मजा प्रोडक्शन और जलसा पिक्चर की 'नक्काश' नाम की फिल्म में व्यस्त हैं जो जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। क्रिअर्ज के साथ काम करने को उत्साहित जैगम ने बताया कि उन्हें इस फिल्म के लिए एक मजबूत प्रोड्यूसर की तलाश थी जो आखिरकार पूरी हुई। जून के महीने में वो इस स्क्रिप्ट के साथ अर्जुन एन कपूर से मिले और उन्हें नैरेशन दिया। अर्जुन को कहानी बेहद पसंद आई और उन्होंने फिल्म के लिए हामी भर दी। अर्जुन एन कपूर के मुताबिक, नकलची एक अलग तरह की कहानी है जो दर्शकों को बेहद पसंद आएगी। फिल्म की लीड कास्ट फाइनल होने के साथ ही शूटिंग शुरू हो जाएगी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad